कोरोना कहर के बीच आनलाइन योगा

भुसावल रेल मंडल में किया गया आयोजन 

जलगांव/भुसावल. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मध्य रेल मंडल में शानदार तरीके से ऑनलाइन योग दिवस का आयोजन किया गया. अधिकारी कर्मियों को योगासन के पाठ पढ़ाए गए. भुसावल रेल मंडल में कोरोना की स्थिति को देखते हुए, आधुनिक तकनीक की सहायता से इंटरनेट के माध्यम से सुबह 7 बजे योग सत्र का आयोजन किया गया. डीआरएम विवेक कुमार गुप्ता, एडीआरएम मनोज कुमार सिन्हा के निर्देशन में घर पर रहकर योग की विभिन्न गतिविधियों में स्वेच्छिक सहभागिता कर योग की मुद्राओं का अभ्यास किया गया. 

सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल

डीआरएम विवेक कुमार गुप्ता ने बताया कि भारत सरकार आयुर्वेद योग व प्राकृतिक चिकित्सा आयुष भवन दिल्ली एवं प्रदेश शासन के निर्देश के अनुसार वर्तमान में कोविड-19 संक्रमण वायरस के कारण उत्पन्न स्थितियों को देखते हुए, योग के प्रदर्शन का कार्यक्रम सोशल डिस्टेंडिंग का पालन करते हुए, अपने अपने घर पर ही रहकर भुसावल मंडल के सभी अधिकारी -कर्मचारियों ,शिक्षकों ने भी योग किया. योग शिक्षक एंटी पद्धति द्वारा प्रस्तुत ऑनलाइन योग सत्र में योग मुद्राओं का प्रदर्शन हुआ. कार्यक्रम का संचालन सतीश कुलकर्णी प्राचार्य रेल्वे स्कूल और संतोष उपाध्याय ग्रंथपाल रेल्वे स्कूल ने किया है.

भुसावल कर्मियों की मेहनत से कार्यक्रम सफल

उन्होंने नियमित योग व्यायाम करने के लाभ पर रोशनी और मार्गदर्शन बिखेरा है. स्वाति चतुर्वेदी उप प्राचार्य रेल्वे स्कूल, आर. पी. जावले कला शिक्षक रेल्वे स्कूल, शिक्षकेतर कर्मचारी, देवेंद्र विश्वकर्मा डीबीए कर्मियों का सहयोग प्राप्त हुआ है. आभार  एन. डी. गांगुर्डे सिनी डीपीओ ने प्रकट किया है. सफल योग कार्यक्रम के आयोजन हेतु कार्मिक शाखा भुसावल के कर्मचारियों ने मेहनत की है.