Oxygen plant to be built in JNPT
File Photo

    धुलिया. भारत सरकार के निर्णय के अनुसार डीआरडीओ (DRDO) और हिटर्स के माध्यम से विभिन्न जिला सरकारी अस्पतालों (District Government Hospitals) में ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen Plant) स्थापित किए जाएंगे। इसके लिए धुलिया जिला अस्पताल (Dhulia District Hospital) को चुना गया है।

    ज्ञात हो कि धुलिया जिला अस्पताल का नाम भारत सरकार, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की 10 मई, 2021 की सूची से हटा दिया गया था।  इसके बाद धुलिया लोकसभा के सांसद डॉ. सुभाष भामरे (MP Dr. Subhash Bhamre) ने इस मामले में तुरंत डीआरडीओ से बात की और 1 करोड़ रुपये मंजूर करवाए। 

    फिर शामिल हुआ सूची में नाम

    अब एक बार फिर धुलिया जिले के जिला अस्पताल का नाम सूची में शामिल किया गया है और ऑक्सीजन प्लांट को मंजूरी दे दी गई है और इसे 16 जून 2021 की सूची में शामिल कर लिया गया है। इससे सांसद डॉ. सुभाष भामरे ने भी श्री भाऊसाहब हिरे मेडिकल कॉलेज, चकरबर्डी धुलिया में ऑक्सीजन प्लांट के लिए अपनी सांसद निधि से एक करोड़ रुपए का दान दिया है। धुलिया जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण कार्य एनएचएआई द्वारा युद्धस्तर पर किया जाएगा।

    अस्पताल करेगा पाइपलाइन की व्यवस्था

    प्लांट के लिए आवश्यक विद्युतीकरण और ऑक्सीजन पाइपलाइन की व्यवस्था अस्पताल द्वारा की जाएगी। इसके चलते सांसद डॉ. सुभाष भामरे ने केंद्र सरकार और डीआरडीओ को धन्यवाद दिया है। सांसद डॉ. सुभाष भामरे के सफल प्रयास के कारण, धुलिया जिला अस्पताल को ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करने के लिए चुना गया है। सुभाष भामरे के इस सफल प्रयास पर जिले के नागरिकों में खुशी का माहौल है।