Patwari arrested taking bribe of 15000

जलगांव. जिले में भ्रष्टाचार (Corruption) का प्रमाण दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहा है। बुधवार की दोपहर को जलगांव एंटी करप्शन ब्यूरो (Jalgaon Anti Corruption Bureau) की टीम ने अमलनेर तहसील (Amalner Tehsil) के पटवारी (Patwari) को 15000 रुपए की रिश्वत (Bribe) लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है, जिसके चलते राजस्व विभाग में खलबली मच गई है। पटवारी पर आरोप है कि शिकायत कर्ता ने कृषि भूमि पर स्कूल का निर्माण कराया था, जिसका उसने जुर्माना भी शासन को भर दिया था। तहसीलदार को अनापत्ति प्रस्ताव भेजने के लिए पटवारी ने शिकायतकर्ता से रिश्वत की मांग की थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता ने कृषि भूमि पर जावखेड़ा में स्कूल का निर्माण कराया था, इसका संज्ञान लेते हुए तहसीलदार ने स्कूल संचालक को नोटिस जारी की थी और जुर्माना 32,426 रुपये शिकायतकर्ता ने भुगतान कर दिया था। तहसीलदार को दंड वसूली करने की रिपोर्ट प्रस्तुत करने के एवज में 12 जनवरी को घूस की मांग की थी। बुधवार की दोपहर में जाल बिछाकर ब्यूरो ने पटवारी मुकेश सुरेश देसले (44), प्लॉट नं. 54, सूर्या नगर, नकाणे रोड धुलिया निवासी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

इस कार्यवाही को सफलतापूर्वक जलगांव एसीबी पुलिस उपाधीक्षक गोपाल ठाकुर, इंस्पेक्टर निलेश लोधी,  संजोग बच्छाव, एएसआई रवींद्र माली, हवालदार अशोक अहिरे, हवालदार सुनील पाटिल, हवालदार सुरेश पाटिल, मनोज जोशी, सुनील शिरसाठ, जनार्धन चौधरी, प्रवीण पाटिल, नासीर देशमुख, ईश्वर धनगर आदि ने। सफलतापूर्वक पूरा किया है।