Police and corporator were upset, climbed the tower and attempted suicide

Loading

धुलिया. पुलिस की मारपीट से परेशान होकर एक व्यक्ति द्वारा मोबाइल कंपनी के टावर पर चढ़कर आत्महत्या करने की कोशिश की घटना सामने आई है। जब एक व्यक्ति द्वारा टावर पर चढ़कर इस तरह के अनोखे आंदोलन की जानकारी पुलिस को प्राप्त हुई तो सिटी पुलिस स्टेशन के थाना प्रभारी की सांसें फूल गई।

आनन-फानन में पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन करने के लिए एसडीआरएफ की टीम को बुलाया। स्थानीय नगरसेवक और पुलिस के आश्वासन के बाद आंदोलनकर्ता बिजली टावर से उतरा, जिसके बाद स्थानीय प्रशासन ने राहत की सांस ली। गौरतलब है कि इससे पहले भी 3 मर्तबा इसी तरह का आंदोलन सुरेश तोलानी कर चुके हैं।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार साकिर रोड स्थित सिंचन भवन के पीछे सोमवार 11 बजे के करीब सिंधी कैंप कुमार नगर निवासी सुरेश तोलानी  ने इलाके के दबंग नेता गुलशन उदासी से पीड़ित होकर मोबाइल टावर पर चढ़कर पुलिस के अत्याचार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आत्महत्या करने की धमकी दी।

यह नज़ारा देखते ही लोगों की भीड़ जमा हो गई। उसे आत्महत्या करने से मना किया गया, टावर से उतरने की विनती की गई, किंतु तोलानी टावर से उतरने तैयार नहीं था। मामले की जानकारी सिटी पुलिस स्टेशन को दी गई, मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे टावर से उतरने और आत्महत्या करने के कदम से पीछे हटने की गुजारिश की, किंतु तोलानी उतरने तैयार नहीं था। आखिर में स्थानीय नगरसेवक ने तोलानी को समझाया, उसके बाद तोलानी टावर से नीचे उतरा, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर आगे की जांच पड़ताल कर रही है।

भूमि विवाद को लेकर सिंधी समुदाय के गुलशन उदासी से विवाद चल रहा है। राजनीतिक दबाव का इस्तेमाल करते हुए उदासी मुझे कॉलोनी में पुलिस से प्रताड़ित करवा रहे हैं। पुलिस मारपीट करती है, जिससे तंग आकर मोबाइल टावर से कूद कर आत्महत्या करने और आंदोलन का प्रयास किया है।

-सुरेश तोलानी