पुलिस ने 2 बाइक चोरों को पकड़ा, 7 मोटरसाइकिल बरामद

जलगांव. शहर पुलिस ने जलगांव शहर के विभिन्न स्थानों से दोपहिया वाहनों की चोरी के आरोप में 2 लोगों को पकड़ा है. उनके कब्जे से चोरी की 7 दोपहिया वाहन जब्त कर एफआईआर दर्ज की गई है. आरोपियों ने जलगांव जिले के एमआईडीसी पुलिस थाना, धारनगांव, यावल क्षेत्र से 2 लाख 40 हजार रुपये के 7 दोपहिया वाहन चोरी करने का जुर्म पुलिस के सामने कबूल किया है.

पुलिस टीम ने दौड़ा कर धरदबोचा

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार गत 20 दिनों से नगर में बाइक चोरी के मामलों में दिन प्रतिदिन इज़ाफ़ा हो रहा था. जिसके चलते पुलिस की सक्रियता पर सवाल खड़े होने लगे थे. पुलिस अधीक्षक मुंडे ने बाइक चोरियों का खुलासा करने के निर्देश थाना प्रभारी निरीक्षक अरुण निकम को दिए थे. थाना प्रभारी अधिकारी अरुण निकम के अनुसार शनिवार की रात्रि आठ बजे के करीब पुलिस टीम चित्रा चौक, गोविंदा रिक्शा, कोर्ट चौक, गणेश कॉलोनी में पेट्रोलिंग कर रही थी. इसी बीच दो व्यक्ति संदिग्ध अवस्था में बाइक पार्किंग से निकलते हुए पुलिस को नजर आए. पुलिस कर्मियों को देखकर बाइक छोड़ कर चोर फरार होने लगे. पुलिस को इनकी गतिविधियों पर शंका हुई.

चोरी की घटनाओं को कबूला

पुलिस ने पीछा कर दोनों को दौड़ाया, कुछ दूर भागने के बाद पुलिस ने आरोपियों को धर दबोचा. पूछताछ करने पर चोरों ने बताया कि नगर के विभिन्न क्षेत्रों में उन्होंने दोपहिया वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है. नीलकंठ सूर्यकांत राउत (40) प्लॉट एरिया, अडावद, ता. चोपडा औऱ ज्ञानेश्वर गुलाब पाटिल (29)  वडगांव ता.चोपडा  ने  बिना नम्बरों की चोरी की 7 बाइक पुलिस को सुपुर्द कर दिया.

एक आरोपी पुणे का तड़ीपार

संदिग्ध आरोपी नीलकंठ राउत पुणे का निवासी है. दो दोपहिया वाहन पुणे से चुराने और अन्य आपराधिक मामलों के कारण राउत को पुणे और निगडी पुलिस द्वारा एक साल के लिए निर्वासित तड़ीपार किया गया है.

कार्रवाई में शामिल कर्मचारी

पुलिस अधीक्षक डॉ. प्रवीण मुंडे, अपर पुलिस अधीक्षक चंद्रकांत गवली सहायक पुलिस अधीक्षक कुमार चिंथा के निर्देश पर शहर थाना प्रभारी अधिकारी अरुण निकम सहायक फौजदार वासुदेव सोनवणे, हेड कांस्टेबल विजय निकुंभ, बशीर तडवी, अक्रम शेख, गणेश पाटिल, प्रफुल्ल धांडे, भास्कर ठाकरे, पो.कॉ. रतन गिते, तेजस मराठे, योगेश इंधाटे ने चोरी का पर्दाफाश किया है.