JALGAON POLICE

    जलगांव. शहर में पिछले दो दिनों में हत्याओं और बढ़ती दुपहिया वाहनों की चोरी की वारदात ने दहशत का माहौल बना दिया है। इसके बाद पुलिस (Police) ने सड़कों पर चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। इस अभियान में 28 मोटरसाइकिलें (Motorcycles) जब्त (Seize) की गई हैं। इस दौरान बदमाशों के साथ-साथ चोर भी गिरफ्त में आने लगे हैं। पुलिस कप्तान प्रवीण मुंडे के निर्देश पर महानगर में एक साथ सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान एमआईडीसी पुलिस ने विभिन्न थाना क्षेत्रों से 28 मोटरसाइकिलें जब्त की। इस बाबत एसपी ने बताया कि जिले में बढ़ रही मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए यह अभियान शुरू किया गया है। वाहन चेकिंग के लिए सभी थानाध्यक्षों को वाहनों का सिर्फ इंजन और चेचिस नम्बर की जांच करने का आदेश दिया गया है। वाहन चेकिंग के दौरान विभिन्न थाना क्षेत्रों में 28 ऐसी मोटरसाइकिलें जब्त की गई हैं, जिनके कागजात चालकों के पास नहीं थे। इनमें से कई मोटरसाइकिलें चोरी की प्रतीत होती हैं। एसपी ने बताया कि इस तरह का अभियान पूरे जिले में लगातार चलाया जाएगा।

    जलगांव जिले और अन्य शहरों में दोपहिया वाहनों की चोरी बढ़ गई है।  इस संबंध में शहर के 6 पुलिस स्टेशनों से प्रत्येक दिन वाहन चोरी की शिकायतें मिल रही हैं। इस पृष्ठभूमि के खिलाफ पुलिस अधीक्षक डॉ. प्रवीण मुंडे के आदेश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रकांत गवली और सहायक पुलिस अधीक्षक कुमार चिंता सहित संबंधित पुलिस स्टेशनों के प्रभारी ने अपनी टीमों के साथ झुग्गियों में रहने वाले वाहन चालकों के दस्तावेजों का निरीक्षण किया। वाहनों के कागजात दिखाने में असमर्थ मालिकों से वाहन जब्त कर लिया गया और पुलिस स्टेशन में जमा कर दिया गया।

     6 दस्ते तैयार किए गए

    कंचननगर, तम्बापुरा, गेंदालाल मिल, पिमप्रला हुडको, शिवाजीनगर हुडको, शनिपेठ क्षेत्र, मास्टर कॉलोनी, सुप्रीम कॉलोनी और शहर के अन्य क्षेत्रों में कार्रवाई की गई है। 6 नामित पुलिस स्टेशन की सीमा के विभिन्न स्थानों पर संदिग्ध क्षेत्रों में गए और वाहनों का निरीक्षण किया।  इसके लिए 6 दस्ते तैयार किए गए हैं।  इसमें 10 अधिकारी और 125 कर्मचारी शामिल हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रकांत गवली ने कहा कि हर वाहन की गहन जांच की जा रही है और संदिग्ध वाहन मालिकों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जा रही है।