नकली नोटों की छपाई का पर्दाफाश, 4 संदिग्धों पर दर्ज मामला

धुलिया. क्राइम ब्रांच पुलिस ने शिरपुर सिटी पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई कर नकली नोट छापने की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है. एलसीबी के नेतृत्व में की गयी एक बार फिर बड़ी कार्रवाई में शिरपुर तालुका के कलमसरे गांव में नकली नोट छापने के अपराधियों को पकड़ा गया है.

नकली नोटों को जलाने का प्रयास

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 27 तारीख की दोपहर को कार्रवाई की गई थी, इस मौके पर संदिग्धों ने पुलिस को देखकर नकली नोटों को जलाने का भी प्रयास किया था. जाली नोट छापने मामले में चार लोगों को आरोपित किया गया है.वहीं दो को गिफ्तार किया है.

छापे में प्रिंटिंग नोट बरामद

एलसीबी थाना अधिकारी  को प्राप्त जानकारी के अनुसार 27 तारीख को लगभग 3 बजे एलसीबी दस्ते ने शिरपुर शहर पुलिस की मदद से कालामासरे गांव में छापा मारा. संतोष गुलाब बेलदार के घर पर यह पाया गया  200 रुपये के समान मूल्य के नकली नोट बनाए जा रहे थे. पुलिस ने मौके से 5 नकली नोट और प्रिंटिंग नोट बरामद किए. पुलिस की छापेमारी के बीच घर में नकली नोटों को जलाकर सबूत नष्ट करने की भी कोशिश की गई. उन्हें भी पुलिस ने जब्त कर लिया है.

48360 रुपए की सामग्री जब्त

 पुलिस ने दो कंप्यूटर बरामद किए, एच.पी. कंपनी के कलर प्रिंटर, दो मोबाइल फोन, कटर, मापने वाली स्ट्रिप्स, कोरा कागज और 48,360 रुपये मूल्य की अन्य सामग्री जब्त की गई है. पुलिस ने संतोष बेलदार और गुलाब बेलदार को भी गिरफ्तार किया है. वहीं मंगल पंजाब बेलदार और विनोद उर्फ मनोज जाधव, अजनाला बंगला, शिरपुर, एच.एम. चारों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.