स्वतंत्रता दिवस के आयोजन के लिए सभी विभागों को सौंपी जिम्मेदारी

Loading

  • बखूबी से जिम्मेदारी निभाएं अधिकारी
  • कलेक्टर ने समीक्षा बैठक में दिया निर्देश  

जलगांव.  भारत में स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त को गरिमा पूर्ण वातावरण में मनाया जायेगा. समारोह के सफल आयोजन के लिए सभी विभागों को जिम्मेदारी सौंपी गई है. संबंधित अधिकारी कर्मियों को जिम्मेदारी से कार्य करने के निर्देश ज़िला अधिकारी अभिजीत राऊत ने दिए.भारतीय स्वतंत्रता की 73 वीं वर्षगांठ 15 अगस्त को मनाई जाएगी. इस अवसर पर  सुबह 9:00 बजे, मुख्य सरकारी ध्वज फहराने का कार्यक्रम जिला कलेक्टर कार्यालय प्रांगण में अभिभावक मंत्री गुलाबराव पाटील द्वारा  किया जाएगा. 

पालकमंत्री फहराएंगे झंडा

कार्यक्रम की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी अभिजीत राऊत बोल रहे थे.इस मौके पर निवासी उप जिलाधिकारी राहुल पाटील, पुलिस उप अधीक्षक (गृह) राजेश चंदेल,  सार्वजनिक बांधकाम विभाग कार्यकारी अभियंता विलास पाटील, जिला परिषद उप मुख्यकार्यकारी अधिकारी  बी. ए. बोटे (ग्रामपंचायत), शाखा अभियंता आर. आर. चव्हाण  सहित अन्य विविध विभाग प्रमुख उपस्थित थे.

मनपा शुरू करे स्वच्छता अभियान

कलेक्टर  राऊत ने समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि महानगर पालिका  शहर के सभी हिस्सों के साथ-साथ जिला कलेक्टर कार्यालय प्रांगण में स्वच्छता अभियान चलाकर परिसर को स्वच्छ करें. सड़क पर या कहीं भी कचरा न दिखे, इसका ख्याल रखा जाना चाहिए.इसी तरह सरकारी कार्यालय और परिसर की सफाई का ख़्याल बनाए रखें. सराहनीय कार्य करने वाले कर्मियों को स्वतंत्रा दिवस पर पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा. संबंधित विभाग पुरस्कार के नामों की सूची तुरंत जिला कलेक्टर कार्यालय को सौंप दें, ताकि पुरस्कार समारोह की योजना बनाना आसान हो जाए.

आनलाइन प्रतियोगिताओं का आयोजन

कोरोना महामारी के कारण इस बार स्वतंत्र दिवस के कार्यक्रम वाद-विवाद प्रतियोगिता वृक्षारोपण, इंटर-स्कूल  इंटर-कॉलेज स्तर पर वाद क्विज़ देशभक्ति निबंध और कविता प्रतियोगिताओं का आयोजन ऑनलाइन किये जाने के साथ ही 7वीं 8वीं और 9वीं से 12वीं कक्षा के छात्रों का चयन करने के निर्देश डीएम राऊत ने दिए हैं.

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

जिलाधिकारी अभिजीत राऊत ने पुलिस विभाग को कलेक्ट्रेट परिसर में व्यापक पैमाने पर सुरक्षा व्यवस्था प्रदान करने के साथ राष्ट्रीय ध्वज को सलामी देने बैंड दल तैयार रखने के निर्देश भी दिए हैं. इसके अलावा, मुख्य सरकारी समारोह के दौरान सुबह 8.35 से 9.35 बजे तक कोई भी सरकारी समारोह नहीं होना चाहिए. कलेक्टर  ने अधिकारियों को चेताया है.