केशरी राशनकार्ड धारकों को अनाज दिलाने रिपाई ने किया आंदोलन

जलगांव. दिवाली त्यौहार के चलते केशरी राशन कार्ड धारकों को सहूलियत में अनाज देने की मांग को लेकर रिपब्लिकन पार्टी ऑफ़ इंडिया की ओर से जिलाधिकारी कार्यालय के सामने  आंदोलन किया गया. इसके साथ पार्टी की ओर से कई मांगों का ज्ञापन जिला प्रशासन को दिया गया.

प्रशासन को दिए ज्ञापन में कहा गया है कि कोरोना बीमारी के चलते केंद्र सरकार ने अंत्योदय लाभधारक अनाज सुरक्षा योजना के तहत लाभधारकों को गेहूं और चावल निःशुल्क रूप से दिए. ठीक इसी तरह से अप्रैल और मई में राज्य सरकार ने केशरी कार्डधारकों को गेंहू 8 रुपये, चावल-12 रुपये किलो की दर से दिए. कोरोना के चलते बढ़ते लॉकडाउन को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने जुलाई और अगस्त में केशरी कार्डधारकों को सहूलियत के दाम में अनाज देने का आश्वासन दिया था.

लाकडाउन से बेराजगारी बढ़ी

केशरी राशनकार्ड धारकों को यह अनाज अभी तक नहीं मिला. अब नवरात्रोत्सव और दिवाली समीप आ रही है.लोगों को अभी ठीक से काम भी नहीं मिल रहा है.अनेक लोग अभी भी बेरोजगार हैं. ऐसे में सरकार से इन गरीबों को सस्ते तथा सहूलियत में अनाज देने की मांग ज्ञापन में की है. ज्ञापन पर भारती मोरे, अनिल अङ्कमोल, रमाई धीवरे, मिलिंद सोनवणे, प्रताप बनसोडे, सागर सपकाले, शरीफ पिंजारी, मुश्ताक खान, शिराज खान, अक्षय बोदड़े के हस्ताक्षर हैं.