जन आंदोलन के रूप में चलाएं अभियान: पाटिल

Loading

मेरा परिवार मेरी जिम्मेदारी अभियान को बनाएं सफल

जलगांव. जल संसाधन स्वच्छता तथा पालक मंत्री गुलाबराव पाटिल ने जिले के नागरिकों, एनजीओ एवं सामाजिक संस्थानों से अपील की है कि कोरोना वायरस के समूचे विनाश के लिए  मेरा परिवार मेरी जिम्मेदारी अभियान को जन आंदोलन के रूप में चलाया जाए. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अवधारणा के साथ राज्य में सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अभियान शुरू किया है.  जिले के सभी एनजीओ, जनप्रतिनिधि, सामाजिक संगठन, राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता इस अभियान में भाग लें और प्रशासन का सहयोग करें, ताकि मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी जिले में जन आंदोलन बने. इस तरह का आव्हान मंत्री गुलाबराव पाटिल ने किया है.

घर-घर जांच कर रहीं स्वास्थ्य टीमें

मेरा परिवार मेरी  जिम्मेदारी अभियान के तहत जिले की प्रत्येक तहसील गांव में मोहल्लों में नागरिकों की जांच के लिए स्वास्थ्य टीमें घर-घर जा रही हैं. जांच दल को परिवार के बारे में विस्तृत जानकारी देकर सहयोग करें. पुरानी बीमारी से पीड़ित अथवा अन्य बीमार परिवार के सदस्यों की सटीक जानकारी परीक्षण करने वाली टीम को दें ताकि अपने परिवार के सदस्यों को कोरोना संक्रमण होने से बचाने में मदद मिल सके. जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, लेकिन नागरिकों को कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है. जागरूक रहें और जैसे ही किसी भी लक्षण का एहसास हो, तत्काल निकटतम अस्पताल में जाएं और जांच करवाएं. पालक मंत्री गुलाबराव पाटिल ने कहा कि जिला स्वास्थ्य प्रणाली, जिला परिषद, पुलिस, राजस्व और नगरपालिका प्रशासन जिले में कोरोना की श्रृंखला को तोड़ने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं.

सामाजिक दूरी का रखें ख्याल

 नागरिकों से अपील है कि वे कोरोना से बचने के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखें. घर से बाहर जाने पर मास्क का उपयोग करें और सैनिटाइज़र का उपयोग करें. प्रशासन के प्रयास और नागरिकों के सहयोग से कोरोना को ज़िले से खदेड़ना आसान हो जाएगा. मेरा परिवार मेरी जिम्मेदारी अभियान को जन अभियान बनाया जाएगा तो कोरोना से छुटकारा मिलेगा इस प्रकार विश्वास जल आपूर्ति तथा स्वच्छता मंत्री गुलाबराव पाटिल ने व्यक्ति किया है.