सप्ताह में 4 दिन ही खुलेंगी शॉपिंग कांप्लेक्स की दुकानें

Loading

  • कलेक्टर, विधायक, महापौर, मनपा कमिश्नर ने लिया फैसला

जलगांव. सूबे की ठाकरे सरकार के आदेश पर 5 अगस्त से जलगांव शहर सहित ज़िले में व्यापारी कॉन्प्लेक्स सुपर मार्केट शॉपिंग कांप्लेक्स और मालों में दुकानें शुरू करने का आदेश दिया गया है. जलगांव महानगर पालिका प्रशासन ने व्यापारी से चर्चा कर सप्ताह में 4 दिन कारोबार करने के लिए दुकानें शुरू रखने के आदेश दिए. वहीं 3 दिन मंगलवार, गुरुवार, शनिवार दुकानें पहले की भांति बंद रहेंगी. 

जिला कलेक्टर अभिजीत राऊत ने कहा कि इस नियम के अनुसार, यदि शॉपिंग कांप्लेक्स दुकानों मार्केट मॉल में अधिक भीड़ होती है, तो दुकानों को एक समान तरीके से सम विषम परिस्थितियों में फिर से खोला जाएगा.

व्यापारियों से सहयोग की अपेक्षा

व्यापारी अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए महापौर भारती सोनवणे ने कहा कि हम व्यापारियों की दुर्दशा को समझते हैं. हमें शहर के साथ अपने और अपने परिवार को सुरक्षित रखना है.व्यापारियों से सहयोग की अपेक्षा व्यक्त की. दुकानों में सैनिटाइज़र, थर्मल स्कैनर, मास्क का उपयोग करें, भीड़ से बचने के प्रयास कीजिए. नियमों का पालन नहीं करने वाले व्यक्तियों को सामग्री सौदा ना बेचें और एक समय में चार से पांच व्यक्तियों को ही दुकान में प्रवेश देने की अपील महापौर भारती सोनवणे ने अपील की.

समान तरीके से खोली जाएं दुकानें

व्यापारी संगठन के प्रतिनिधियों ने कलेक्टर मनपा आयुक्त को दुकानें किस क्रम से शुरू करना इसकी जानकारी दी और कहा कि प्रारंभ में प्रशासन सभी व्यापारी परिसरों में समान नियम लागू करे, दुकानों को एक समान तरीके से खोला जाए .सुबह 9 से शाम 7 बजे तक दुकानें खुली रहेंगी. इसी तरह से शॉपिंग कंपलेक्स में दुकाने समान संख्या और सम विषम परिस्थिति में एक साथ शुरू की जाएं. इस तरह की मांग व्यापारी संगठन ने रखी है.

स्थिति नियंत्रण में रहने पर आगे का निर्णय

मनपा कमिश्नर सतीश कुलकर्णी ने  व्यापारी एसोसिएशन को संबोधित करते हुए कहा है कि 15 अगस्त तक दुकानें खोलने की अनुमति दी जाएगी. यदि सब कुछ ठीक रहा, तो अगला निर्णय लिया जाएगा. इस बैठक में जिला कलेक्टर अभिजीत राउत, मेयर भारती सोनवणे, विधायक राजू मामा भोले, महानगर कमिश्नर सतीश कुलकर्णी आदि उपस्थित थे.