Temperature

    भुसावल. एक तरफ कोरोना (Corona) का कहर, दूसरी तरफ गर्मी के कारण भुसावल (Bhusawal) के तापमान (Temperature) में वृद्धि होने से हाहाकार मचा हुआ है। शहर में पिछले दो दिनों से तापमान 42 डिग्री है। दोपहर में सड़कों के साथ मोहल्लों में भी सन्नाटा पसरा हुआ है। गलियां सुनसान हो गई हैं। इस साल मार्च में तापमान 40 डिग्री के पार चला गया था। अब अप्रैल की शुरुआत से तापमान फिर बढ़ने लगा है।

    भुसावल का अधिकतम तापमान पिछले दो दिनों से 42.5 डिग्री पर स्थिर है। सुबह 9 बजे से सूरज आग उगलने लगता है। सुबह 10 बजे से ही गर्मी महसूस हो रही है। गर्मी से बचने के लिए लोग कपड़ों से सिर को ढंकने और चेहरे पर मास्क, सेनिटाइजर, रूमाल, गॉगल्स का इस्तेमाल कर रहे हैं, जबकि महिलाएं सनकोट, गॉगल्स का इस्तेमाल करती हैं। वर्तमान में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है।

    सब्जी मंडी में विक्रेताओं ने ग्रीन नेट लगाए 

    खुद को धूप से बचाने के लिए भुसावल की सब्जी मंडी में विक्रेताओं ने ग्रीन नेट लगाए हैं। गर्मियों में शरीर में पानी की मात्रा बनाए रखने के लिए रसदार फलों की मांग बाजारों में हो रही है। फलों में अंगूर, तरबूज और आम की मांग अधिक है। शरीर में विटामिन सी की मात्रा बढ़ाने के लिए  संतरे, अन्नानास, ऐसे फलों की मांग है। गर्मियों में आइसक्रीम, लस्सी, गन्ने का रस और बाजार में बिकने वाले शीतपेय का प्रयोग कर रहे हैं।