Research: Scientists explain the results of the continued spread of Covid-19
File

– जलगांव 81 : प्रभावितों की संख्या 2483

– धुलिया 34 : प्रभावितों की संख्या 596

लगांव/धुलिया /शिरपुर. कोरोना वायरस का प्रकोप खान्देश में थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार की देर शाम जलगांव ज़िले में कोरोना के 81 नए मामले सामने आए हैं. वहीं पड़ोसी जिला धुलिया से नए 34 संक्रमित व्यक्ति पाए जाने से दोनों ज़िले में कोरोना की विस्फोटक स्थिति बन गई है. जलगांव जिले में कोरोना वायरस गंभीर रूप धारण कर लिया है.वहीं धुलिया में भी कोरोना का तांडव लगातार नए नए इलाकों में चल रहा है. जलगांव ज़िले में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. नए जिलाधिकारी नए मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता के लाख प्रयासों के बावजूद प्रति दिन सैकड़ों मरीजों का आगमन जिला अस्पताल के कोविड सेंटर में हो रहा है. प्रभावित मरीजों की संख्या जिले में बढ़कर 2483 के पार पहुंच गई है. शनिवार को जिले के विभिन्न स्थानों से कोरोना के संदिग्ध मरीजों के स्वैब लिए गए, जिनमें जलगांव शहर 20 ,जलगांव ग्रामीण 4 ,बोदवड 20 ,चोपडा 1,भडगांव 1,अमलनेर 3 ,धरणगांव 7, जामनेर 15 ,रावेर 10 इस तरह 81 मरीज एक दिन में संक्रमित मिले हैं.

धुलिया ज़िले पर एक बार फिर से कोरोना ने डंक मारा है. सोमवार की देर शाम फिर 34 मरीजों की पुष्टि से धुलिया शिरपुर में कोहराम मच गया है. 12 पॉजिटिव मरीज धुलिया से मिले हैं.वहीं 19 संक्रमित व्यक्ति शिरपुर से मिलने पर तहसील में हाहाकार मच गया है. जिले में प्रभावित मरीजों की संख्या 600 के कगार पर पहुंच गई.

खंबाले गांव बना हॉटस्पॉट

स्मार्ट सिटी शिरपुर की पहचान अब ‘कोरोना हब’ के नाम से होने लगी है. तहसील में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा डेढ़ सौ पार कर गया. कल  24 घंटे में तहसील में 44 कोरोना पॉजिटिव पाए गए. गौरतलब है कि तहसील के खंबाले गांव में दस पॉजिटिव मिले. जिससे तहसील में हड़कंप मच गया है.  तहसील में सोमवार को 19, वहीं रविवार को उपजिला अस्पताल शिरपुर से कुल 41 सैंपल में से कुल 19 पॉजिटिव पाए गए. जिनमें खंबाले की जिला परिषद स्कूल सामने के 10, शहर की गुरूदत्त कॉलोनी के 3,सिद्धि विनायक कॉलोनी 3,झेंडा चौक 2, पाटीलवाडा 1,कुंभारटेक 1,चौधरी गली 1,फुले चौक 1,शिंपी गली 1 व अन्य 2 ऐसे कुल मिलाकर एक ही दिन में 25 मरीज पाए गए. वहीं रविवार देर रात आए रिपोर्ट में 3 पॉजिटिव पाए गए हैं. अब तक तहसील में संक्रमितों की संख्या 157 हो गई. जबकि 16 मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं 78 अच्छे हो चुके हैं.

पांच दिन का जनता कर्फ्यू

शहर समेत तहसील में कोरोना का बढ़ता प्रभाव देख तहसील प्रशासन द्वारा राजनीतिक नेता, विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों की विनती से 22 जून सोमवार से 26 जून शुक्रवार तक पांच दिन के लिए जनता कर्फ्यू का ऐलान किया गया है. बीच अस्पताल, मेडिकल खुली रहेगी. वहीं खेती सामग्री की दुकानें सवेरे 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक खुली रहेंगी.