सत्तासीन भाजपा पार्षदों ने किया आंदोलन

  • अतिक्रमण हटाने को लेकर कार्यकर्ता आक्रामक
  • कुंभकर्णी नींद से जगाने किया ढोल बजाओ आंदोलन

जलगांव. सत्तासीन भाजपा पार्षदों ने मंगलवार को महानगर पालिका अतिक्रमण विभाग की उदासीनता के खिलाफ आंदोलन किया है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि महानगर पालिका प्रशासन कुंभकर्णी नींद में सोया हुआ है। महासभा में अतिक्रमण हटाने के आदेश के बावजूद इस पर अमल नहीं किया गया है। सत्ताधारी भाजपा के नगरसेवकों ने आज निगम के मुख्य द्वार के पास धरना दिया और मांग की कि गणेश कॉलोनी रोड स्थित खजामिया दरगाह पर सड़क किनारे का अतिक्रमण हटाया जाए। इस अनशन आंदोलन में आंदोलनकारियों ने मनपा प्रशासन की उदासीनता के प्रति रोष प्रकट करते हुए काला रिबन और मुंह पर काला मास्क लगा कर निंदा की है।

डेढ़ वर्ष से लोगों ने जमाया कब्जा

भारती जनता पार्टी ने अनशन करते हुए कहा कि पिछले डेढ़ से दो साल से गणेश कॉलोनी इलाके में ख्वाजमिया के पास मुख्य सड़क पर भारी अतिक्रमण लोगों ने कर रखा है। इस संबंध में स्थानीय नगरसेवकों ने बार-बार मनपा के अतिक्रमण विभाग से अतिक्रमण हटाने की मांग की।जबकि मनपा प्रशासन पिछले डेढ़ साल से इस मामले से अवगत है, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। कुंभकर्णी नींद से प्रशासन को जगाने के लिए मनपा के प्रवेश द्वार के सामने आयुक्त सतीश कुलकर्णी के सामने ढोल नगाड़े बजाकर विरोध प्रदर्शन किया और उनसे जवाब पूछा कि अतिक्रमण हटाने में विलंब क्यों मनपा कर रही है।

आयुक्त के आश्वासन पर आंदोलन समाप्त

आयुक्त ने इस समस्या का समाधान चर्चा कर खोजने का आश्वासन दिया।इसके बाद आंदोलन खत्म किया। इस अवसर पर उपमहापौर सुनील खडके, बंटी जोशी, नगरसेवक प्रशांत नाईक, नगसेवक गणेश सोनवणे, नगरसेवक कैलास सोनवणे,  नगसेवक सचिन पाटिल, अतुल सिंह हाडा आदि उपस्थित थे।