एक ही रात में दो दुकानों में हजारों की चोरी

  • नए पुलिस अधीक्षक को दी खुली चुनौती

जलगांव. शहर में चोरों के हौसले बुलंद हैं. नव नियुक्त पुलिस अधीक्षक मुंडे से बेख़ौफ़ चोरों ने पहले ही दिन नगर में चोरी की घटना को अंजाम दिया है. एक ही रात में पुलिस की नाक के नीचे दो पान दुकानों को निशाना बनाया है. दुकानों से हजारों की चोरी कर चोर फरार होने में कामयाब हो गए.

बुधवार की सुबह चोरी की वारदात उजागर होने से व्यवसायिकों में घबराहट का माहौल है. इससे पहले भी इसी दुकान के सामने अज्ञात बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

चोरी की घटनाओं को सुलझाने में पुलिस नाकामयाब

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी शॉपिंग कांप्लेक्स में अनेक चोरियां अभी तक हुई हैं. इसका खुलासा करने में शहर पुलिस पूरी तरह से असफल रही है. नव नियुक्त पुलिस अधीक्षक से व्यापारियों ने मांग की है कि सभी चोरियों का तत्काल खुलासा किया जाए और इलाके में पुलिस गश्त बढ़ाई जाए. प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर स्थित डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी व्यापारी संकुल पुलिस की उदासीनता के चलते चोरों का अड्डा बन गया है. चोरों ने नए पुलिस अधीक्षक के सामने चुनौती देते हुए उन्हें एक तरह से चैलेंज कर दिया है. शहर पुलिस थाने से मात्र कुछ दूरी पर डॉ.श्यामाप्रसाद मुखर्जी व्यापारी संकुल है. मंगलवार की देर रात को रविंद्र सुकलाल वाणी की विजय पान मंदिर दुकान और रमेश सपकाले की जय बजरंग पान ठेला नियमित समय पर बंद करके  चले गए.

दुकानों का ताला तोड़ अंदर घुसे

अज्ञात बदमाशों ने आधी रात के बाद अंधेरे का फायदा उठाकर दोनों दुकानों के ताले तोड़ कर अंदर प्रवेश किया. रविंद्र वाणी की दुकान से  700 रुपये के सिगरेट पाकिट, 200 रुपये की चिल्लर और एक टेबल फैन इस तरह 2500 रुपये की सामग्री चुरा लिया. बगल वाली जय बजरंग पान ठेला में सेंधमारी कर चॉकलेट की बर्नी और चिल्लर पर हाथ साफ कर चोरी की वारदात को अंजाम देकर नौ दो ग्यारह हो गए.

व्यापारियों में दशत का माहौल

शहर पुलिस की उदासीनता के चलते ही डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी उद्यान और शॉपिंग कांलेक्स इलाके में बड़े पैमाने पर चोरी की वारदात हो रही है जिसके चलते व्यापारियों में दहशत का माहौल है. परिसर के कारोबारियों ने तत्काल रात के समय इस इलाके में पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग की है और चोरी की वारदात का खुलासा करने की गुहार पुलिस अधीक्षक प्रवीण मुंडे से लगाई है.