पंजाब के तीन हथियार तस्कर शिरपुर में गिरफ्तार

  • आठ देसी कट्टे बरामद

Loading

शिरपुर. मध्यप्रदेश की सीमा से सटे धुलिया जलगांव जिले में अवैध हथियार तस्करी (Arms smuggling) का गोरखधंधा तेजी से फल-फूल रहा है। पिछले हफ्ते चोपड़ा पुलिस (Chopra Police) ने पंजाब (Punjab) के दो बदमाशों से देसी कट्टों की खेप बरामद की थी। इसी क्रम में शिरपुर ग्रामीण पुलिस ने भी मध्यप्रदेश के मुखबिर की सूचना पर पंजाब के तीन अवैध हथियार तस्करों को धर दबोचा है। पुलिस ने उनके कब्जे से आठ देसी पिस्तौल, 6 जिंदा कारतूस और नकद 15 हजार रुपए जब्त किए हैं।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शिरपुर ग्रामीण थाना प्रभारी अधिकारी अभिषेक पाटिल (Abhishek Patil) को मुखबिर से सूचना मिली थी कि पंजाब के तीन व्यक्ति थाना क्षेत्र के जोयदा से गुजरने वाले हैं। पुलिस ने जाल बिछाकर मंगलवार तड़के तीन बजे के करीब कार में सवार सुखविंदर सिंह प्रकाश सिंह  (21)  बुलेरीयन ता. मलोट जि. मुखसर, पंजाब, लवदीप सिंह दलजीत सिंह जाट (23 ) कोटइशिका ता. धरमकोट जि. मोघा, पंजाब, दरजन सिंह बलविंद सिंह जाट (30),  गुरुतेग बहादर नगर, ता. फरीदकोट पंजाब, इन तीनों की तलाशी ली।

पुलिस ने तीनों से आठ देसी कट्टे और कारतूसों को जब्त किया है। संदिग्धों के अनुसार, जब्त पिस्तौल मध्यप्रदेश के बड़वानी के राजू नामक व्यक्ति से खरीदी होने की बात इन तस्करों ने की है। उन्होंने बताया कि पिस्टल को आत्मरक्षा के लिए और दोस्तों की सुरक्षा के लिए पंजाब ले जाया जा रहा था। पुलिस ने पांच लाख 32 हजार रुपये की सामग्री समेत तीन को गिरफ्तार किया है।

इस कार्यवाही को शिरपुर ग्रामीण पुलिस स्टेशन प्रभारी अधिकारी सहायक पुलिस निरीक्षक अभिषेक पाटिल के नेतृत्व में नरेंद्र खैरनार, राजू सोनवणे, चत्तरसिंह खसावद, संजीव जाधव, पवन गवली, इसरार फारुकी, संभाजी वलवी ने पुलिस अधीक्षक चिन्मय पंडित के निर्देशन में धर दबोचा है।