Villagers caught 2 tractors filled with sand and sand

    पाचोरा. पाचोरा तहसील (Pachora Tehsil) में राजस्व विभाग (Revenue Department) की उदासीनता एक बार फिर सामने आई है। नागरिकों ने अवैध बालू से भरे दो ट्रैक्टरों (Tractors) का पकड़ कर प्रशासन के हवाले किया है।

    नागरिकों ने राजस्व विभाग की इस लापरवाही पर रोष व्यक्त किया है, वहीं राजस्व विभाग की उदासीनता के कारण गिरना नदी में अवैध उत्खनन जोरों पर चल रहा है। इसे रोकने के लिए नागरिकों ने कमर कसी है। जान पर खेलकर बालू से भरे 2 ट्रैक्टरों को ग्रामीणों ने पकड़ कर राजस्व विभाग के हवाले किया है।

    ट्रैक्टर में लादी जा रही थी रेत

    मिली जानकारी के अनुसार, देर रात 2.30 बजे पिंपला के पास गिरना नदी में एक ट्रैक्टर में अवैध बालू लादा गया था और दूसरे ट्रैक्टर में बालू उत्खनन कर लादने का कार्य शुरू था। इसकी जानकारी  गिरना नदी बचाओ के सदस्यों ने सरपंच उप सरपंच व सदस्य को अवगत कराया। एक पल की देरी के बिना, सरपंच के पति गणेश संतोष पाटिल , योगेश ठाकरे, नगराज पाटिल, अरुण कोली, दीपक मोरे, भागवत पाटिल, संजय भोई, पिन्टू कोली ने नदी में उतर कर  दोनों ट्रैक्टरों को धर दबोचा।

    सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे पटवारी

     इसकी सूचना देने के लिए पाचोरा अनुविभागीय अधिकारी तहसीलदार मंडल अधिकारी और पटवारी से फोन पर संपर्क किया गया, किंतु अधिकारियों ने फोन नहीं उठाया। आखिर में सुबह 5 बजे मंडल अधिकारी प्रशांत पगार ने फोन उठाया, उन्हें जानकारी दी गई, जिसके चलते पटवारी गायकवाड, कुरंगी  दवंगे व कोतवाल विजय कोली ने 5:30 बजे नदी में पहुंचकर दोनों ट्रैक्टरों को जब्त कर पाचोरा राजस्व विभाग में जमा किया गया है।