राज्यमंत्री यशोमति ठाकुर के सामने महिलाओं का प्रदर्शन

  • जिप में आयोजित बैठक में आई थीं शामिल होने
  • ठाकुर से मिलना चाहती थीं भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ता

Loading

जलगांव. महिला एवं बाल कल्याण राज्यमंत्री यशोमति ठाकुर और राज्य सरकार का जलगांव महानगर में भाजपा महिला मोर्चा की ओर से जोरदार विरोध किया गया. ठाकुर शुक्रवार को जिले के दौरे पर पहुंची. यहां पहुंचते ही वह पहले जिला परिषद में आयोजित ब्यौरा बैठक में हाजिर होने वाली थीं. जहां भाजपा महिला मोर्चा पदाधिकारियों ने महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार की घटनाओं को लेकर उनसे मुलाकात करनी चाही. ठाकुर के न मिलने से गुस्सायी महिलाओं ने जिला परिषद के सामने प्रदर्शन कर आघाड़ी सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दिया. इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ता और पुलिस के बीच मौखिक रूप से झड़पें भी हुईं.

मंत्री यशोमति ठाकुर शुक्रवार को जलगांव जिले के दौरे पर आई थीं. दौरे की शुरुआत में यशोमति ठाकुर जिला परिषद में ब्यौरा बैठक में शामिल होने जिला परिषद पहुंचीं. ठाकुर के आगमन के दौरान भाजपा महिला मोर्चा की कुछ महिला पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने राज्य में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अत्याचार के संबंध में उनसे मिलने की कोशिश की. इस समय ठाकुर उनसे नहीं मिलीं. इस बात से गुस्साई महिला पदाधिकारियों ने राज्य सरकार और ठाकुर के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान मंत्री ठाकुर की गैर मौजूदगी में भाजपाइयों ने काले झंडे लहराने की भी कोशिश की थी. जिसे पुलिस ने नाकाम कर दिया था.

मुलाकात से इंकार करने पर भड़कीं महिलाएं

मंत्री ठाकुर भाजपा की महिला कार्यकर्ताओं से मिले बिना समीक्षा बैठक के लिए रवाना हो गईं. उसके बाद भाजपा महिला कार्यकर्ताओं को पुलिस ने प्रवेश द्वार पर रोक दिया. इससे नाराज महिलाओं ने जिला परिषद के सामने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया.

बीजेपी की महिला पदाधिकारियों ने बताया कि राज्य में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार की बढ़ती घटनाओं की पृष्ठभूमि के खिलाफ हम यहां विभिन्न मांगों के साथ मंत्री यशोमति ठाकुर को ज्ञापन देने आए थे. यशोमति ठाकुर ने हमारी बात नहीं सुनी. ज्ञापन भी नहीं स्वीकार किया और समीक्षा बैठक के लिए रवाना हो गयीं. वे खुद महिला हैं. उनसे अपेक्षा की गई थी कि वे महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मुद्दे पर हमारी बात सुनेंगी. पर बात सुने बगैर वह निकल गयीं. इसकी बीजेपी  कड़ी निंदा करती है.

महिलाओं पर बढ़ती अत्याचार की घटनाओं पर देना चाहती थीं ज्ञापन

भाजपा की महिला कार्यकर्ताओं ने भावना व्यक्त की कि राज्य में महाविकास आघाड़ी की सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही है. ठाकुर के मिलने से इंकार करने के बाद पुलिस द्वारा महिलाओं को जिला परिषद सभागृह के दरवाजे पर रोकने की कोशिश हुई. इसके चलते भाजपा महिला कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच मौखिक झड़प भी हुई. भाजपा की महिला कार्यकर्ताओं ने मांग की कि मंत्री यशोमति ठाकुर से उन्हें मिलने दिया जाए, पर पुलिस ने उन्हें सुरक्षा के कारणों से अनुमति नहीं दी.