अब ऑल इंडिया रेडियो पर मिलेगी नौकरी की जानकारी

नई दिल्ली. ऑल इंडिया रेडियो (All India Radio) और भारत सरकार की रज़ामंदी से जल्द ही रेडियो पर रोजगार समाचार रिक्तियों का कार्यक्रम प्रसारित किया जायेगा। जिसमें  रोज़ शाम 4:20 बजे रोज़गार समाचार (Employment News) सुनाए जाएंगे। यह समाचार AIR के YouTube चैनल पर भी उपलब्ध होगा। 

ये रोजगार समाचार सूचना और प्रसारण मंत्रालय की प्रमुख साप्ताहिक नौकरी पत्रिका है। यह विभिन्न सरकारी संगठनों, बैंकों, रेलवे, विश्वविद्यालयों आदि में नौकरी की रिक्तियों, नौकरी प्रशिक्षण कार्यक्रमों और नौकरी से जुड़ी परीक्षाओं से संबंधित प्रवेश नोटिस और भर्ती परीक्षा के परिणाम से संबंधित जानकारी भी देगा।

सरकारी नौकरी की चाह रखनेवाले उम्मीदवार अब तक केवल साप्ताहिक रोज़गार अखबार और ऑनलाइन पर ही निर्भर थे, परंतु अब ऑल इंडिया रेडियो से भी प्रतिदिन नौकरी और परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी आसानी से प्राप्त की जा सकेगी। 

इन कार्यक्रमों का लाभ वो कैंडिडेट्स भी ले सकते हैं, जिन्होंने अभी तक कोई ऑनलाइन सब्सक्रिप्शन नहीं किया है, या जिन उम्मीदवारों तक अखबार नहीं पहुंच पता हो। 

कैंडिडेट्स को रोज़गार समाचार के ऑनलाइन संस्करण का लाभ उठाने के लिए, प्रति वर्ष ₹ 400 का भुगतान करना होगा। प्रिंट संस्करण के लिए सदस्यता शुल्क ₹ 530 प्रति वर्ष होगा।