लार्सन एंड टूब्रो (L&T) साल 2021 में करेगी 1,100 इंजीनियर की नियुक्ति

Loading

नयी दिल्ली. इंजीनियरिंग और निर्माण क्षेत्र की कंपनी लार्सन एंड टूब्रो (एल एंड टी) (Larsen & Toubro) (L&T), 2021 में करीब 1,100 इंजीनियर प्रशिक्षुओं  (Engineer Trainees) की नियुक्ति करेगी। स्नातक और स्नात्कोत्तर इंजीनियर प्रशिक्षुओं (Graduate Engineer Training)(GET) की यह नियुक्ति समूह की विभिन्न इकाइयों के लिये की जाएगी। कंपनी ऑनलाइन नियुक्ति प्रक्रिया के तहत करीब 250 उम्मीदवारों को नौकरी की पेशकश पहले ही कर चकी है।

ये नियुक्तियां हाल में आईआईटी (भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान) मद्रास, आईआईटी गुवाहाटी, आईआईटी बीएचयू, आईआईटी बॉम्बे, आईआईटी दिल्ली, आईआईटी रूड़की, आईआईटी खड़गपुर, आईआईटी (आईएसएम) धनबाद, आईआईटी हैदराबाद और अन्य आईआईटी संस्थानों से की गयी है। कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी और प्रबंध निदेशक एस एन सुब्रमणियम ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘एल एंड टी ने न केवल स्नातक और स्नात्कोत्तर इंजीनियर प्रशिक्षुओं को नौकरी की पेशकश करती है बल्कि लगातार सीखने का एक अवसर भी प्रदान करती है। साथ ही उन्हें देश और विदेश की प्रमुख परियोजनाओं पर काम करने को लेकर भी संतुष्टि मिलती है।”

उन्होंने कहा कि अगले साल 2021 में कंपनी 1,100 इंजीनियरों की नियुक्ति करेगी और इसमें से आईआईटी के 250 छात्रों को नौकरी की पेशकश कर चुकी है। कंपनी के अनुसार हर साल वह करीब 1,100 इंजीनियरों को नियुक्त करती है। इसमें से 90 प्रतिशत आईआईटी, एनआईटी और शीर्ष सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज के होते हैं। सुब्रमणियम ने कहा कि महामारी वाले वर्ष के दौरान भी कंपनी ने नियुक्ति प्रक्रिया जारी रखी है। कंपनी ने आंतरिक रूप से तैयार ऑनलाइन नियुक्ति प्रक्रिया पेश की है। इसके तहत शत प्रतिशत नियुक्तियां डिजिटल माध्यम से होती हैं। (एजेंसी)