एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2020: 4000 से अधिक रिक्तियों के लिए ऐसे करें आवेदन

Loading

MP पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2020: व्यावसायिक परीक्षा मंडल (PEB), मध्य प्रदेश ने कांस्टेबल के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 4000 पद भरे जाने हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 7 जनवरी तक खुली रहेगी।

उम्मीदवारों का चयन भर्ती परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। आधिकारिक नोटिस के अनुसार परीक्षा 6 मार्च से आयोजित की जाएगी। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को नौकरी के लिए भर्ती होने के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) पास करनी होगी।

एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2020: रिक्ति विवरण

एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2020: पात्रता

आयु: आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु कम से कम 18 वर्ष और ज्यादा से ज्यादा  33 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से संबंधित महिलाओं और उम्मीदवारों के लिए, ऊपरी आयु 38 वर्ष है। आयु की गणना 1 अगस्त को की जाएगी।

25 अक्टूबर को अधिकारियों द्वारा परीक्षा पैटर्न और शिक्षा योग्यता के बारे में विस्तृत अधिसूचना जारी की जाएगी।

इस बीच, त्यौहारी सीज़न के कारण, बहुत सारे व्यवसायिक नौकरियों में वृद्धि हुई है। सरकार की नौकरियों में भी, बहुत सी नई अधिसूचनाएँ जारी की गई हैं। हाल ही में, त्रिपुरा ने शिक्षकों के लिए विशेष प्रावधानों के साथ, गृह और जनशक्ति और रोजगार विभाग में 4,500 नई नौकरियों की घोषणा की है। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन (IBPS) ने क्लर्क कैडर पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया फिर से खोल दी है। इच्छुक उम्मीदवार 23 अक्टूबर से 6 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 2557 नौकरियां भरी जानी हैं।