Railway Recruitment : पश्चिम मध्य रेलवे में 10 पास के लिए निकली बंपर भर्ती, करें अप्लाई

    Loading

    नई दिल्ली. (Railway Recruitment 2021) रेलवे में नौकरी की चाह रखने वाले कैंडिडेट्स के लिए सुनहरा मौका है। पश्चिम मध्य रेलवे ने 10वीं पास अभ्यर्थियों के लिए अपरेंटिस पदों पर भर्ती  निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट wcr.indianrailways.gov.in या mponline.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। पदों  की कुल संख्या 716 है। आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2021 निर्धारित की गई है, यानी अप्लाई लिए में मात्र एक दिन शेष बचे हैं। ऐसे में अभ्यर्थियों जल्द अप्लाई करें।  

    अप्लाई से पहले पढ़ें नोटिफिकेशन

    इच्छुक उम्मीदवार अप्लाई से पहले अधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर पढ़े। नियमानुसार यदि आवेदन में गलती या फिर कमी पाई जाती है तो उसे रद्द कर दिया जायेगा। 

    इन पदों पर होगी भर्तियां

    जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार अपरेंटिस के फिटर, वेल्डर, वायरमैन, कंप्यूटर ऑपरेटर, मशीनरी, सर्वेयर, स्टेनोग्राफर, मैकेनिक, पेंटर, कारपेंटर और इलेक्ट्रीशियन के पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

    शैक्षणिक योग्यता

    अभ्यर्थी को 10वीं पास होना अनिवार्य हैं। वह किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई की डिग्री धारक होना चाहिए।

    आयु सीमा

    अभ्यर्थी की उम्र 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं ओबसी वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में तीन वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को पांच वर्ष की छूट दी गई है। 

    चयन प्रकिया 

    कैंडिडेट्स का चयन 10 में प्राप्त अंकों और आईटीआई में प्राप्त नंबरों के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट के अनुसार होगा।