CM अशोक गहलोत का सरकारी नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए महत्वपूर्ण फैसला

राजस्थान सरकार (Rajasthan government) ने सरकारी पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण फैसला लिया है। जिसके तहत राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan staff selection board) अब किसी भी भर्ती में स्वीकृत पदों के तीन गुना चयनित अभ्यर्थियों की सूची संबंधित विभाग को भेजेगा। इससे पहले बोर्ड डेढ़ गुना चयनित अभ्यर्थियों के नाम संबंधित विभाग के भेजा करता था। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं। इस नई व्यवस्था से मेरिट में नीचे के अभ्यर्थियों को पोस्टिंग देने में आसानी होगी। 

सीएम अशोक गहलोत (Ashok gehlot) ने इस संबंध में ट्वीट कर कहा, ‘विभिन्न पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों को बड़ी राहत देते हुए निर्देश दिये हैं कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड किसी भी भर्ती में स्वीकृत पदों के तीन गुना चयनित अभ्यर्थियों की सूची सम्बन्धित विभाग को भेजेगा। इससे अभ्यर्थियों के जॉइन नहीं करने की स्थिति में संबंधित विभाग को बार-बार चयन बोर्ड से सूची नहीं मंगवानी पड़ेगी और अन्य अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन के लिये बुलाने एवं उनकी जॉइनिंग का काम समय पर पूरा हो सकेगा।’

उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि विभागों द्वारा स्थानांतरण के लिए सिर्फ ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किये जाएं। ऑफलाइन भेजे गये आवेदन पर किसी तरह का विचार नहीं किया जाए।