UPSC ESE 2020 का रिजल्ट जारी, 302 सिलेक्टेड कैंडिडेट्स को अभी नहीं मिलेगी जॉइनिंग, ये है वजह

    Loading

    संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा 2020 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है। कैंडिडेट्स यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in, upsc.gov.in पर जाकर इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा (ESE) 2020 का रिजल्ट चेक कर सकते हैं। गौरतलब हो कि UPSC 2020 ESE का परिणाम अक्टूबर 2020 में लिखित परीक्षा और मार्च-अप्रैल 2021 में हुई इंटरव्यू के आधार पर जारी किया गया है।    

    302 कैंडिडेट्स है हुआ चयन 

    परीक्षा में कुल 302 उम्मीदवारों का चयन किया गया है। जिसमें सिविल के 127 उम्मीदवार, मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 38 उम्मीदवार, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के 32 उम्मीदवार और इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियरिंग के 75 कैंडिडेट्स शामिल हैं। 

    मार्कशीट 15 दिनों में वेबसाइट पर होगी उपलब्ध  

     मार्क शीट परिणाम घोषित किए जाने के 15 दिंनो के अंदर वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी जाएगी। आधिकारिक नोटिस के अनुसार नियुक्तियां मौजूदा नियमों और उपलब्ध रिक्तियों की संख्या के अनुसार की जाएगी। विभिन्न सेवाओं / पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्तियां प्राप्त अंको और रैंक के आधार पर होगा। वहीं 

    जिन कैंडिडेट्स के अभी प्रोविजनल रिजल्ट जारी किए गए हैं। उन्हें तब तक नियुक्ति नहीं मिलेगी जब तक आयोग मूल दस्तावेजों को सत्यापित नहीं करता है। यूपीएससी ईएसई 2020 फाइनल रिजल्ट की घोषणा से उम्मीदवारों की अनंतिमता तीन महीने के लिए वैध रहेगी। उम्मीदवारों को यूपीएससी ईएसई 2020 अंतिम परिणाम के बारे में कोई भी जानकारी 10 बजे से 5 बजे के बीच सुविधा काउंटर से प्राप्त हो सकती है।

    यूपीएससी ESE फाइनल रिजल्ट 2020 कैसे करें डाउनलोड?

    • यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट यानी www.upsc.gov.in पर जाएं
    • होम पेज पर दिए गए फाइनल रिजल्ट: इंजीनियरिंग सर्विसेज (मुख्य) परीक्षा, 2020 ‘पर क्लिक करें
    • ‘डॉक्यूमेंट फ़ाइल’ पर क्लिक करें
    • यूपीएससी ईएसई फाइनल रिजल्ट पीडीएफ डाउनलोड करें
    • चयनित उम्मीदवार के रोल नंबर की जाँच करें