इन शानदार हेयर स्टाइल्स को अपनाकर दिखें करवाचौथ पर बेहद खूबसूरत

Loading

करवाचौथ का पर्व सुहागिनों के लिए बहुत खास होता है। यह व्रत पति की लंबी आयु के लिए रखा जाता है। इस दिन सजने-सवरने का खास महत्व होता है। इस दिन महिलाएं पूरा श्रृंगार करके पूजा पाठ करती हैं। वहीं सुंदर दिखने के लिए वह खूबसूरत हेयरस्टाइल भी करती हैं। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कुछ शानदार हेयरस्टाइल के बारे में, जिन्हें कर आप बेहद खूबसूरत नज़र आएंगी। तो आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ आसान हेयरस्टाइल के बारे में…

गजरा स्टाइल जूड़ा-

अगर आप इस करवाचौथ पारंपरिक लुक चाहती हैं तो सिल्क साड़ी पहने और उसके साथ गजरा स्टाइल जुड़ा बना लें। यह दिखने में बेहद स्टाइलिश होते हैं। साथ ही इन्हें बनाना मुश्किल नहीं होता। बस इसके लिए आपको ताज़े फूलों का गजरा चाहिए होता है।

मेसी बन-

मेसी बन हेयर स्टाइल साड़ी से लेकर हर तरह के आउटफिट पर अच्छा लगता है। यह हेयरस्टाइल आप शॉर्ट हेयर और लॉन्ग हेयर दोनों में बना सकते हैं।मेसी बन बनाने के लिए ड्राई शैंपू का यूज़ करें। इससे बालों में थोड़ा वॉल्यूम आ जाता है और जूड़ा मोटा दिखाई देता है। मेसी बन बनाने के लिए एक किनारे से मांग निकलें, इसके बाद बालों की चोटी बनाएं इस चोटी से रफ जूड़ा बनाएं। 

डच ब्रेड बन-

इस हेयरस्टाइल में आप बेहद खूबसूरत दिखेंगी। इसे बिल्‍कुल फ्रेंच ब्रेड की तरह बनाया जाता है, बस फर्क इतना है कि बालों की लटों को ऊपर से नहीं बल्‍कि नीचे से क्रॉस किया जाता है। बालों के आखिरी छोर तक चोटी बनाकर उसमें रबर बैंड लगा लें। उसके बाद दोनों चोटी को सिर के पीछे लपेट लें। इसके लिए आप हेयर क्‍लिप या बॉबी पिन्‍स की मदद ले सकती हैं। यह हेयरस्टाइल तब ज़्यादा सूट करेगी जब आप लहंगा पहनने का सोच रही हैं तो। 

सिंपल जूड़ा-

बहुत सी महिलाओं को ज़्यादा सजना सवरना पसंद नहीं होता ऐसे में वह इस करवाचौथ एक सिंपल सा जुड़ा भी बना सकती हैं। यह दिखने में भले ही सिंपल होता है, लेकिन आपको एक क्लासी लुक देगा। इसके लिए बालों को दो सेक्‍शन में बांट लें और उसे हल्‍का-सा मोड़कर कान के पीछे टक कर लें। उसके बाद पीछे के बालों की पोनीटेल बनाएं और छोटे-छोटे फिंगर रोल्‍स बनाकर पिनअप करती जाएं। इसमें आप हेयर एक्‍सेसरीज को लगाकर भी सजा सकती हैं।