Give reservation to Maratha society from OBC, Sakal Maratha society did Chakka Jam movement in Kolhapur

    कोल्हापुर. मराठा समाज के आरक्षण की प्रमुख मांग के साथ अन्य मांगों के लिए कोल्हापुर में सकल मराठा समाज की ओर से छत्रपति ताराराणी चौक में चक्का जाम आंदोलन किया गया। कुल एक घंटे तक चले इस आंदोलन में भारी संख्या में सकल मराठा समाज शामिल हुआ था। वहीं चक्का जाम के कारण ताराराणी चौक में वाहनों की भीड़ लगी थी।

    सांसद संभाजीराजे छत्रपति के मूक आंदोलन के बाद राज्य सरकार ने बैठक बुलाकर उनकी सभी मांगें मंजूर करने का फार्स किया, न तो अब तक उसका कोई नोटिफिकेशन निकाला। न ही राज्यपाल ने उन बातों के अभी आदेश दिए, साथ ही सारथी संस्था को 1000 करोड़ दिए जाने की घोषणा पर अभी तक अमल तक नहीं हुआ। ऐसे आरोप करते हुए संभाजीराजे छत्रपति ने रखे 6 मांगों के अलावा अन्य 37 मांगें और सारथी संस्था को 1000  करोड़ का निधि उपलब्ध कराकर मराठा समाज के युवाओं को 25 लाख तक का लोन दिए जाने की मांग भी चक्काजाम में की गई। छत्रपति ताराराणी चौक में सुबह 11 बजे से यह चक्का जाम आंदोलन किया गया।

    आंदोलनकारियों में बाबा पार्टे, निवास सालोखे, जयंत पाटिल, सुजीत चव्हाण, अजीत राऊत, दिलीप देसाई, समरजीत घाटगे, जयेश कदम, बाबा इंदुलकर, सचिन तोडकर, कुलदीप गायकवाड, संग्राम निकम, दिलीप पाटिल, स्वप्नील पार्टे समेत  प्रमुख कार्यकर्ताओं ने इस आंदोलन का मोर्चा संभाला। इस वक्त पुलिस ने सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया था।