रिश्वत लेते इन्कम टैक्स डिपार्टमेंट का अधिकारी गिरफ्तार

  • 20 लाख की मांगी थी रिश्वत

Loading

कोल्हापुर. कई वर्षों से इन्कम टैक्स (Income Tax) जमा न करनेवाले शहर के एक नामी डॉक्टर (Famous doctor)  से इसके आवास पर छापामारी न करने के लिए 20 लाख की रिश्वत (bribe) मांगकर आखिरकार 14 लाख पर मामला तय कर 10 लाख की रकम स्वीकार करने वाले इन्कम टैक्स  डिपार्टमेंट के इंस्पेक्टर (Inspector of Income Tax Department)  वर्ग-2 को शुक्रवार को एसीबी (ACB) ने अपने बिछाए जाल में पकड़ लिया. प्रताप महादेव चव्हाण (Pratap Mahadev Chavan)  (34) नाम का यह इंस्पेक्टर कोल्हापुर, राजारामपुरी का निवासी है. शुक्रवार को लक्ष्मीपुरी इलाके में विल्सन पुल पर प्रताप चव्हाण को 10 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए एसीबी ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

ज्ञात हो कि शहर के एक नामी डॉक्टर के खिलाफ अज्ञात व्यक्ति ने इन्कम टैक्स डिपार्टमेंट को आयकर न भरने की खबर दी थी. इस खबर के अनुसार, इन्कम टैक्स डिपार्टमेंट इसी डॉक्टर की पूछताछ में लग गया था. इस दौरान इंस्पेक्टर प्रताप चव्हाण ने डॉक्टर के आवास पर डिपार्टमेंट की छापामारी करने की चेतावनी दी थी. 

14 लाख पर तय हुआ था मामला

डॉक्टर ने  चव्हाण से यह छापामारी न करने की विनती की थी. तभी प्रताप चव्हाण ने 20 लाख रुपयों की रिश्वत मांगी. डॉक्टर ने इतनी रकम देने से इन्कार किया तो आखिकार 14 लाख रुपयों पर मामला तय किया गया. इस बीच, डॉक्टर ने एसीबी को संपर्क करते हुए रिश्वतखोरी का मामला दर्ज किया. तय रकम का पहली किश्त 10 लाख रुपए की रकम का स्वीकार करते हुए इंस्पेक्टर चव्हाण को लातूर एसीबी विभाग के दस्ते ने रंगेहाथों गिरफ्तार किया. इस घटना से कोल्हापुर जिले में खलबली मची हुई है.