Police again arrests two Corona-infected prisoners who fled from Kovid Center in Kalamba Central Jail

    कोल्हापुर. 13 मई की रात को कलम्बा सेंट्रल जेल (Kalamba Central Jail ) के कोविड केअर सेंटर (Covid Care Center) से भागे दो कोरोना संक्रमित कैदियों को तहसील हातकनंगले के इलाके में स्थानीय अपराध शाखा पुलिस (Police) के दस्ते ने गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है। गोंदाजी नंदिवाले और प्रतीक सरनाइक ऐसे इन दो कैदियों के नाम हैं।

    गौरतलब है कि ये दोनों कैदी विगत दस दिनों से फरार थे। स्थानीय अपराध शाखा पुलिस निरीक्षक तानाजी सावंत ने जिले के कई इलाकों में इन दो कोरोना संक्रमित कैदियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाकर अपनी कोशिश जारी रखी थी। मुखबिर के खबर के मुताबिक, पुलिस निरीक्षक तानाजी सावंत को जानकारी मिली कि हातकनंगले तहसील के इलाके में ये दो कैदी छिपे हुए हैं। तभी अपने दस्ते को यहां तैनात कर इन दोनों कैदियों को रात में गिरफ्तार कर लिया ।

    कलम्बा सेंट्रल जेल एवं सब जेल कोल्हापुर के कुछ कैदियों को कोरोना संक्रमण होने से आईटीआई संस्था के करीब कोविड केअर सेंटर में कैदियों का इलाज किया जा रहा है। इसी कोविड केअर सेंटर में कोरोना का इलाज कराते समय ये दोनों कैदी 13 मई की रात को इसी अस्थायी जेल से जेल सुरक्षा रक्षकों को गुमराह कर खिड़की की सलियों को कांट कर वहां से भाग गए थे। कैदियों के भाग जाने से जिला प्रशासन एवं जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ था। इस मामले को जुना राजवाड़ा पुलिस थाने में दर्ज किया गया था। विगत दस दिनों से राजवाड़ा पुलिस के साथ साथ स्थानीय अपराध शाखा पुलिस के दस्ते भी इस मामले की छानबीन में लगे हुए थे। आखिरकार दस दिनों से फरार ये दोनों कैदी हातकनंगले तहसील के इलाके में पुलिस के हातों लग ही गए। अब उन्हें फिर से गिरफ्तार कर के जेल में डाल दिया जाएगा। ऐसा जिला एसपी शैलेश बलकवड़े ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताई।