यह टिप्स अपनाकर बचाएं अपना लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप

कोरोना वायरस की वजह से देश मे अभी भी लॉकडाउन जारी है. इस महामारी के कारण लोग अपने घरों से बाहर नहीं जा पा रहे हैं. जिसकी वजह से लोग मानसिक और शारीरक तौर से काफी परेशान हो रहे हैं. खासकर देखा जा रहा है कि, लॉकडाउन की वजह से जो कपल लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप निभा रहे हैं उनके बीच ज्यादा परेशानियां आ रही हैं, क्योंकि वह लोग एक दूसरे से मिल नहीं पा रहे हैं. ऐसे में इन टिप्स के ज़रिए कोशिश करें अपने रिश्ते की परेशानियां दूर करने की.

चीजें सुलझाएं:

हर वक्त अपने पार्टनर को दिलासा दें कि आप दोनों जल्द ही मिलेंगे. उनसे झगड़े नहीं और अपने बीच की गलतफहमी को दूर करने की कोशिश करें. घर पर रह कर लोग चिड़चिड़े हो रहे हैं लेकिन अपना ये फ्रुस्ट्रेशन अपने पार्टनर पर ना निकालें. अपने पार्टनर के प्रोब्लेम्स को सुलझाने की कोशिश करते रहें.

ऑनलाइन डेट:

घर पर रह कर भी आप अपने पार्टनर के साथ डेट कर सकते हैं. रात में खाना बना कर आप दोनों वीडियो कॉल कर एक साथ खाना खाएं. उनसे प्यारी प्यारी बातें करें, उनसे रोमांटिक अंदाज़ में अपने प्यार का इज़हार करें और उनकी खूबसूरती की तारीफ करें. यह सब करने से शायद आप दोनों के बीच सब पहले जैसा नार्मल होने लग जाए.

पसंद का ख्याल:

हमेशा एक दूसरे की पसंद नापसंद का ख्याल रखना चाहिए. इस दौरान आपको आपके पार्टनर के पसंद का ख्याल रख कर ही बातें करनी चाहिए. आप ऐसा कुछ ना कहें जो उन्हें पसंद ना हो.

खुद को समझाएं:

इस महामारी के बीच सब मानसिक तौर से परेशान हो गए हैं. इस दौरान आप खुद को समझाएं, ज्यादा गुस्सा ना करें, अपने पार्टनर से बहस न करें. खुद को संतुलन बनाएं रखें.