कंगाली की निशानी है घर में मकड़ी के जाले लगना, घर पर मंडराता है दुर्भाग्य का साया

    Loading

    घर को सुंदर और साफ रखने के लिए साफ-सफाई का होना बेहद जरूरी है, क्योंकि शास्त्रों के अनुसार, जहां साफ-सफाई होती है वहां माँ लक्ष्मी का वास होता है, लेकिन कई बार साफ-सफाई के दौरान घर की छत और कोनों को हम नजरअंदाज कर देते हैं। छत या कोने में लगे मकड़ियों के जाले हटाने में हम आलस कर जाते हैं, जिस कारण घर में वास्तुदोष उत्पन्न होता है। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। 

    इसके अलावा अक्सर परिवार में किसी न किसी का स्वास्थ्य बिगड़ा रहता है। इन बातों के कई कारण हो सकते हैं। वास्तु के अनुसार हमें सबसे पहले अपने आसपास के दोष को सुधारना चाहिए। आईए जानें कुछ ऐसे ही उपायों के बारे में…

    • वास्तु के अनुसार अगर आपके घर में कहीं भी मकड़ी के जाले लगे हैं तो जितनी जल्दी हो सके इन्हें हटा दीजिए। मकड़ी के जाले, घर में संचित धन को कभी भी स्थाई नहीं रहने देते। जिस घर में मकड़ी के जाले लगे होते हैं, वहां के लोगों का दिमाग काम करना बंद कर देता है। आप निर्णय लेने की स्थिति में नहीं रह पाते हैं। ऐसे में असफलताओं का सामना करना पड़ता है।
    • ऐसा कहा जाता है कि जिस घर में गंदगी और मकड़ी के जाले लगे होते हैं। वहां पैसा नहीं टिकता है। इसके साथ ही धन से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
    • कहा तो ये भी जाता है कि मकड़ी का जाल घर में होने से घर की सुख-समृद्धि में कमी आती है। यह घर के माहौल को नकारात्मक बनाते हैं। इससे घर का माहौल इतना अशांत हो जाता है कि व्यक्ति चाहकर भी अपने काम को मन लगाकर नहीं कर पाता है। ऐसे में जरूरी है कि आप अपने घर की साफ-सफाई पर ध्यान दें |
    • ज्योतिषशास्‍त्र के अनुसार, जिस घर में मकड़ी के जाल होते हैं, उस घर पर दुर्भाग्य का साया मंडराने लगता है। मान्यता है कि घर में मकड़ी के जाले नहीं होना चाहिए, यह अशुभ माना जाता है। घर में मकड़ी के जाले लगे होने के पीछे धार्मिक कारण तो हैं ही, वैज्ञानिक कारण भी हैं। 

    आशा है कि इन सभी बातों को जानने के बाद आप अपने घर में लगे मकड़ी के जाल को जरूर हटाएंगे।

    -सीमा कुमारी