The trend of green color in the spring, not only the outfits, but also the accessories

Loading

सावन के मौसम में हर तरफ बस हरियाली ही देखने को मिलती है. बारिश के कारण पेड़, पौधे हरे भरे होने लगते हैं. सावन के महीने में फ़ैशन में भी हरा रंग काफी पसंद किया जा रहा है. कपड़ों के अलावा एसेसरीज, बैग्स या फुटवियर में भी हरा रंग काफी देखने को मिल रहा है.

हरा रंग है इसमें हिट: साड़ी, सूट, लहंगा, हर तरह के ऑउटफिट में हरे रंग के अलग-अलग शेड्स को पसंद किया जा रहा है. लाइम ग्रीन, एमरल्ड ग्रीन और ऑलिव ग्रीन के शेड वाली साड़ियों और कुर्तों में काफी ट्रेंड में चल रहा है. 

शादीशुदा महिलाओं के हाथ हरे रंग की चूडियों में बेहद खूबसूरत लगते हैं. ऐसे में महिलाएं हरे रंग के शेड की ऑउटफिट से मैचिंग चूड़ियां पहन कर सावन के पूजा पाठ में हिस्सा लेती हैं. वहीं हरा रंग काफी शुभ भी माना जाता है. कहा जाता है कि इसे पहन कर अगर भगवान शिव की पूजा करें, तो सौभाग्य प्राप्त होता है. हालांकि ट्रेंड में मेटल और कांच की चूड़ियां भी चल रही हैं.

मार्केट में ऑउटफिट से मैचिंग एसेसरीज भी देखने को मिल रही है. जैसे फुटवियर, ईयर रिंग, आदि. इसके अलावा लड़कियों को नेलआर्ट बेहद पसंद आते हैं और अभी के चलन को देखते हुए लड़कियाँ हरे रंग को बेस बना कर नेलआर्ट भी करवा रहीं हैं.

-मृणाल पाठक