To get a formal look, do makeup

Loading

महिलायों के लिए सबसे अधिक महत्व रखता है उनका लुक. अक्सर महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए घंटों मेहनत करती हैं. शादी या पार्टी के लिए हैवी मेकअप का इस्तेमाल किया जाता है. तो आज हम आपको बताते हैं कि फॉर्मल लुक पाने के लिए किस तरह का मेकअप करें… 

फाउंडेशन: मेकअप करने से पहले चेहरे को साफ करके हल्का सा मॉइश्चराइजर लगाएं. मॉइश्चराइजर लगाने के बाद चेहरे पर स्किन टोन फाउंडेशन लगाएं और अच्छे से सेट करें. फाउंडेशन से चेहरे पर ग्लो आता है.

ब्लशर: फाउंडेशन लगाने के बाद गालों पर ब्लशर का इस्तमाल करें. ब्लशर लगाने से चेहरे पर निखार आता है. आप लाइट पिंक कलर का ब्लशर लगा सकते हैं. इससे आपके गाल पिंक नज़र आते हैं.

आई मेकअप: ज्यादा हैवी आई मेकअप कभी ना करें. कोई भी लाइट कलर आईशेड  ले और उसे ब्रश से आंखों के ऊपर लगाएं. आईशैडो लगाने के बाद आंखो में काजल या फिर लाइनर लगाएं. आखरी में मस्कारा लगाएं.

लिपस्टिक: आई मेकअप करने के बाद आप लिपस्टिक लगाएं. आप होठों पर अपना पसंदीदा कलर लगा सकती हैं. वहीं इन दिनों न्यूड कलर का काफी चलन है. ऐसे में आप न्यूड रेड, न्यूड पिंक या लाइट ब्राउन कलर की लिपस्टिक का यूज कर सकती हैं. लिपस्टिक से आपके चेहरे को नया लुक मिलता है और आप आकर्षक नज़र आती हैं.

-मृणाल पाठक