जानें कैसे फेसकट पर सूट करेगी कौनसी हेयरस्टाइल

Loading

 

सिर पर अच्छे और मनचाहे बाल आज कल हर नौजवान चाहता है. लेकिन किस चेहरे पर किस तरह का हैरकट सूट करेगा यह बहुत कम लोग ही जान पाते हैं. यही कारण है कि, हज़ारों पैसे और कई प्रकार के हैरप्रोडक्ट बालों पर इस्तेमाल कर के भी लोग नाखुश रहते हैं. तो आइये जानते हैं, कौन सा हेयरकट बना है आपके लिए, जिसके बाद आपके व्यक्तित्व में चार चांद लग जाएंगे.

अब्लोंग फेसकट:

इस तरह के लोगों का चेहरा दूसरों के मुकाबले थोड़ा लम्बा होता है. जिसमें जबड़ा और गाल लगभग एक समान लंबाई के होते हैं. इस प्रकार के चेहरे को अब्लोंग फेस कट कहा जाता है. इस फेसकट में बालों को थोड़ा बढ़ा कर रखें लेकिन ध्यान रहे आजू – बाजू और पीछे के बालों को आगे के बालों के मुकाबले आधा रखें. यदि आप दाढ़ी ना रख कर ट्रिम दाढ़ी रखते हैं, तो वो आप पर बहुत बेहतरीन लगेगा. अब्लोंग फेसकट को समझने के लिए हम फिल्म स्टार ह्रितिक रोशन के चेहरे का उदहारण ले सकते हैं.

राउंड फेसकट:

इस तरह के लोगों के चेहरे कि लंबाई और चौड़ाई देखने पर एक समान लगती है. जिसमें अगर आप आगे के बालों को कुछ हद तक बड़े रखें और पीछे के बालों को एक दम छोटा रखें तो आपके बाल आपके राउंड फेसकट पर बहुत अच्छे लगेंगे. बॉलीवुड में  शाहिद कपूर का चेहरा इस एक उदाहरण है.

डायमंड फेसकट:

इस प्रकार का फेसकट बहुत कम लोगों में देखा जाता है. जिसमें जॉलाइन माथे के मुकाबले बेहद चौड़ी होती है. इसीलिए इस फेसकट को डायमंड फेसकट कहते हैं. इस तरह के फेसकट में आप आगे के बालों को कानों तक बढ़ाएं, जिससे आपका व्यक्तित्व बहुत प्रभावशाली हो जाएगा.

स्क्वेयर फेसकट:

अगर ऊपर दिए गए फेसकट में आप कहीं भी फिट नहीं हो पा रहे हैं, तो हो सकता है आपका फेसकट स्क्वेयर हो. जिसमें आप चेहरे पर गौर करने पर पाते हैं कि जॉलाइन सपाट लेकिन चौड़ी है, साथ ही चेहरे की लंबाई और चौड़ाई देखने पर एक समान मिलती है. जिसमें अगर आप किनारे और पीछे के बालों को छोटा और आगे के बालों को थोड़ा बढ़ा कर रखते हैं तो यह हैरस्टाइल आप पर बेहद सूट करेगी. आप बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेता आमिर खान के चहरे से समझ सकते हैं.