Women should always keep these things in their purse
File Photo

Loading

अगर बात करें हाउस वाइफ या वर्किंग वुमन की तो दोनों का ही पर्स किसी स्टोर रूम से कम नहीं होता. जिसमें बच्चों की चीजों से लेकर मेकअप, आफिस से जुड़े समान आदि चीजें शामिल होती है. इन सबके होने के बावजूद कुछ ऐसी चीज़ें होती है जिन्हें अपने साथ हमेशा रखना चाहिए. जो किसी भी समय आपके काम आती है. तो आइए जानते हैं कौनसी हैं वो चीजें.

हैंड सेनिटाइजर 
जहां पूरी दुनिया महामारी से परेशान है. हैंड सेनिटाइजर आपको इन्फेक्शन वायरस से दूर रखने में मदद करेगा. आज के समय में यह बेहद महत्वपूर्ण समान है. हर थोड़े देर में इसका इस्तमाल करें. कुछ खाने से पहले इसका यूज़ ज़रूर करें. पब्लिक प्लेस या मार्केट में रहने पर इसका  प्रयोग करना न भूलें.

सेफ्टी पिन्स और सुई धागा
अक्सर महिलाओं को ड्रेस में बटन टूटने या सिलाई निकल जाने जैसी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. जिसके बाद पब्लिक प्लेस में बड़ी ऑक्वर्ड सिचुएशन आ जाती है. ऐसी स्थिति में हैंड बैग में सेफ्टी पिन या सुई धागा हो तो आप शर्मिंदा होने से बच सकती हैं.

पेन
हर व्यक्ति के पर्स में एक पेन होना बहुत ज़रूरी होता है. आप कहीं बाहर जा रहे हों, अचानक कभी आपको किसी चीज़ पर सिग्नेचर या कुछ लिखना हो, तो आप इसका इस्तमाल कर सकतें हैं.

डेटोल, बैंडेड और दवाई
अपने पर्स में हमेशा डेटोल, बैंडेड और अपनी सहूलियत के हिसाब से मेडिसिन रखना चाहिए. जैसे सिरदर्द की, बॉडी पेन आदि. यह आपके कभी भी काम आ सकती है.

टिश्यू पेपर का छोटा पैक
अपने चेहरे को साफ करने के लिए टिश्यू पेपर हमेशा अपने साथ रखें. हो सकता है अचानक आपको एक मीटिंग में जाना पड़े और उसके लिए आप घर जाकर तैयार नहीं हो सकतीं, तो ऐसी सिचुएशन में आप टिश्यू से अपने चेहरे को साफ करके अपने ज़रूरी काम के लिए जा सकती हैं. जिससे आपका चेहरा क्लीन दिखेगा. गीले या गंदे हाथों को पोछने के लिए भी टिश्यू की ज़रूरत पड़ती है.

– मृणाल पाठक