इस साल मनाए डिजिटल टीचर्स डे, इस तरह अपने गुरु को करें विश
इस साल मनाए डिजिटल टीचर्स डे, इस तरह अपने गुरु को करें विश

    Loading

    “गुरु बिन ज्ञान ना होवे” यह मुहावरा साफ कहता है कि कोई भी ज्ञान गुरु बिना अधूरा है। अपनी जिंदगी और अपना अमूल्य ज्ञान हमारे साथ बांटनेवाले शिक्षक तारीफ के काबिल हैं। शिक्षक दिवस (Teacher’s Day) हर साल 5 सितंबर को मनाया जाता है। इस दिन हर स्टूडेंट अपने शिक्षक को विश करते है। शिक्षक दिवस 5 सितंबर को डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन को याद में रखते हुए मनाया जाता हैं। शिक्षक दिवस के दिन बच्चे अपने स्कूल और कॉलेज में टीचर्स का शुक्रियादा कर भाषण देता है। वही इस दिन को और खास बनाने के लिए बच्चे टीचर बनकर स्कूल-कॉलेज आते थे और अपने साथी को शिक्षक बन सिखाते थे।

    मगर पिछले दो सालों से कोरोना महामारी की वजह से सभी स्कूल कॉलेज बंद हैं।  और इसी लिए अभी बच्चों की ऑनलाइन क्लासेस चल रही हैं। कोरोना महामारी के चलते ऑनलाइन क्लासेस लेना टीचर्स के लिए भी उतना आसान नही होता।टीचर्स को डिजिटल क्लासेस में इस बात का ज्यादा टेंशन होता हैं कि बच्चों को वह टॉपिक पूरी तरह से समझा है कि नहीं।

    Happy Teachers' Day 2019: Show your teachers you respect them with these  WhatsApp wishes, quotes, sms messages

    कोरोना महामारी में के चलते अब हर चीज ऑनलाइन हो गई है। ऐसे में यह टीचर्स डे भी इस तरह अपने टीचर्स के लिए कुछ ऐसा स्पेशल कर मनाए टीचर्स डे। शिक्षक और स्टूडेंट का रिश्ता बेहद ही प्यारा और खास होता है। ऐसे में इन तरीकों से आप ऑनलाइन ही अपने शिक्षक को धन्यवाद कह सकते हैं।

    1. अपने शिक्षक को इस तरह सोशल मीडिया पर करें विश

    अपने फेवरेट शिक्षक को आप सोशल मीडिया कके जरिए भी विश कर सकते हैं। आप सोशल मीडिया पर #ThankYouTeacher हैशटैग के साथ अपने टीचर की फोटो लगाकार और अपने मैसेज लिखकर उन्हें आप बेहद ही शानदार तरीके से टीचर्स डे विश कर सकते हैं।

    100+ Thank You Teacher Messages and Quotes - WishesMsg

    2. डिजिटली अपने शिक्षक को भेजें ई- गिफ्ट कार्ड

    इस टीचर्स से अगर आप अपने टीचर्स को धन्यवाद कहना चाहते है तो आप ई -कार्ड (E-Card) को अपने शिक्षक को भेजकर भी उन्हें विश कर सकते हैं। आप पर्सनली अपने टीचर्स को ईमेल, व्हाट्सएप्प और सोशल मीडिया के जरिए उन्हें धन्यवाद कह सकते हैं।

    3. टीचर्स को ZOOM पर दें सरप्राइज विश

    कोरोना महामारी की वजह से सभी स्कूल-कॉलेज बंद हैं। ऐसे में सभी लेक्चर्स ऑनलाइन ज़ूम कॉल पर ही चल रहा हैं। इस टीचर्स डे आप जूम कॉल पर अपनी टीचर को सरप्राइज देकर उन्हें विश कर सकते हैं।

    4. वीडियो मैसेज भेजकर टीचर्स को करें विश

    अपने शिक्षक को अगर आप कुछ यूनिक तरीके से स्पेशल फील करवाना चाहते हैं तो आप खुद का एक वीडियो बनाकर जिसमे आप अपना मैसेज रिकॉर्ड कर अपने शिक्षक को भेज उन्हें एक बेहद खास तरीके से टीचर्स डे विश कर सकते हैं।

    5. ऑनलाइन गिफ्ट भेजकर दें सरप्राइज

    डिजिटल दुनिया काफी तेजी से आगे बढ़ रहा हैं। आप टीचर्स डे पर अपने शिक्षक  को ऑनलाइन प्लेटफार्म अमेज़ॉन और फ्लिपकार्ट के जरिए उन्हें कोई गिफ्ट आर्डर कर उन्हें स्पेशल अंदाज में टीचर्स डे विश कर सकते हैं। 

    कोरोना काल में आप इन तरीको का पालन कर आप अपने टीचर का यह खास दिन और भी खास बना सकते हैं।