आईब्रोज़ और पलकों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करके देखें ये घरेलू नुस्खे

    Loading

    सीमा कुमारी

    नई दिल्ली: चेहरे की खूबसूरती पर पलकों और आइब्रो के घने बाल चार चांद लगा देते हैं। लेकिन बहुत कम महिलाएं होती हैं, जिनके पलक और आइब्रो दोनों में घने बाल होते हैं। अगर आपको भी ये घने बाल चाहिए, तो आपको अपनी पलकों और आइब्रो की एक्‍सट्रा केयर करनी होगी। ऐसे में आइए जानें कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे –

    ब्यूटी एक्सपर्ट्स के मुताबिक, 1/2 छोटा चम्‍मच पेट्रोलियम जेली में 2 ड्रॉप विटामिन-ई ऑयल के मिक्‍स करें और इसे एक कांच की छोटी बोतल या डिब्बे में बंद कर लें। अब इस मिश्रण को आप मस्कारा ब्रश की मदद से पलकों और आइब्रो के बालों में लगाएं। इसको रोज इस्तेमाल करें, आपको जल्दी ही रिजल्ट मिलेगा।

    एलोवेरा जेल की मदद से भी पलकों और आइब्रो के बालों में लगाएं। इसको रोज इस्तेमाल करें, आपको जल्दी ही रिजल्ट मिलेगा। थोड़ा-सा एलोवेरा जेल मस्कारा ब्रश की मदद से आइब्रो और पलकों पर लगाएं। रोजाना ऐसा करने से आप कुछ दिनों में ही फायदा देखेंगी।

    एक्सपर्ट्स के अनुसार, 5 ड्रॉप्स अरंडी का तेल, 5 ड्रॉप्स नारियल और थोड़ा सा काजल मिक्स कर लें। अब इस मिश्रण को मस्कारा ब्रश की मदद से पलकों और आइब्रो के बालों में लगाएं। बेस्ट होगा कि रात को सोने से पहले आप इसको यूज करें, यह तरीका ज्यादा असरदार साबित होगा।

    रोज दिन में एक बार एक चम्मच कच्चा दूध मस्कारा ब्रश की मदद से आइब्रो और पलकों पर लगाएं। ये आपके लिए बहुत असरदार रहेगा।