खूबसूरती के लिए हल्दी और एलोवेरा जेल का ऐसे करें इस्तेमाल, दमक उठेगी आपकी स्किन

    Loading

    -सीमा कुमारी

    चेहरे पर ऐसा ग्लो चाहिए, जो कभी फीका ना पड़े तो ये दो नैचरल इंग्रीडियंट्स आपकी मदद कर सकते हैं। ये आपके घर में ही मौजूद हैं, जैसे कि हल्दी और एलोवेरा दोनों में एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-वायरल, एंटी-एजिंग व औषधीय गुण होते हैं। 

    इससे तैयार अलग-अलग फेसपैक लगाने से स्किन से जुडी हर तरह की समस्याओं से छुटकारा मिल सकती है। ये डेड स्किन सेल्स को साफ करके चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाने में मदद भी करते हैं। आइए जानें एलोवेरा और हल्दी से फेसपैक बनाने व लगाने का आसान तरीका-

    ब्यूटी एक्सपर्ट्स के अनुसार, एलोवेरा और हल्दी स्किन को ग्लोइंग व जवां बनाए रखने में भी मदद करते हैं। इससे तैयार फेसपैक लगाने से चेहरे पर मौजूद महीन रेखाएं और रिंकल्स दूर होने में मदद मिलती है। यह स्किन पर कसाव लाकर उसे जवां बनाए रखने में मदद करता है। इसके लिए एक कटोरी में 1 चम्मच टमाटर का पल्प, 1-1 चम्मच चंदन व एलोवेरा जेल और 1/4 छोटा चम्मच हल्दी मिलाएं। इसे 15 मिनट तक चेहरे पर लगाकर मुंह धो लें।

    एक्सपर्ट्स के मुताबिक, इसके लिए एक कटोरी में 1-1 चम्मच शहद और एलोवेरा जेल मिलाएं। अब इसमें 1/4 छोटा चम्मच हल्दी मिलाएं। तैयार पेस्ट को चेहरे पर 15 मिनट तक लगाएं। बाद में गीले कपड़े से चेहरा साफ कर लें।

    अच्छा रिजल्ट पाने के लिए इनमें से कोई भी फेस पैक हफ्ते में 2 बार जरूर लगाएं। इसके अलावा इन्हें लगाने से पहले किसी एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।