Sex on the Beach Cocktail

    Loading

    नई दिल्ली : भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनियाभर में शराब पीने वालों की कमी नहीं है। दुनियाभर में तरह-तरह के ड्रिंक (Drink) भी मिलते है। ऐसे में कॉकटेल रेसिपीज के बारे में सोशल मीडिया पर सर्च होना कोई आश्चर्य की बात नहीं है। हर साल की तरह ही इस साल भी गूगल पर साल भर में सबसे ज्यादा सर्च की गई चीजों के नाम का लिस्ट जारी किया गया है। इस लिस्ट में एक नाम है ‘सेक्स ऑन द बीच’ भी है। जी हां, अपने बिल्कुल सही सुना। 

    क्या है ‘सेक्स ऑन द बीच’?

    दरअसल, ‘सेक्स ऑन द बीच’ (Sex on the Beach’) को लेकर आप कुछ और सोंचे इससे पहले हम आपको बता दें कि ये एक तरह का कॉकटेल Cocktail) है। भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में अलग-अलग तरह के कॉकटेल के शौकीनों की कमी नहीं हैं। कॉकटेल को तरह-तरह के मिश्रण को मिलकर बनाया जाता है। आपको बता दें कि ‘सेक्स ऑन द बीच’ कॉकटेल का नाम सुनने में भले ही बेहद अजीब है, लेकिन उसका स्वाद उतना ही जबरदस्त है। 

    कैसे बनाते हैं ‘सेक्स ऑन द बीच’ कॉकटेल 

    अटपटे नाम वाला यह कॉकटेल बनाना बेहद ही आसान है। ‘सेक्स ऑन द बीच’ को वोदका, पीच श्नैप्स (Peach Schnapps), ऑरेंज जूस, क्रैनबेरी जूस आदि मिलाकर तैयार किया जाता है। साथ ही इसे और भी ज्यादा स्वादिष्ट और दिखने में भी खूबसूरत बनाने के लिए गार्निशिंग भी किया जाता है। गार्निशिंग करने के लिए इसमें संतरे की फांक और कॉकटेल अंब्रेला का इस्तेमाल कर सकते हैं।