क्या आपको भी बारिश में मच्छर-मक्खियों ने कर दिया है परेशान? Download करें ये ऐप्स और करें उनका काम तमाम

    Loading

    मुंबई : बारिश का मौसम शुरू होने के साथ-साथ घर में मच्छर और मक्खियों का भी प्रवेश होना शुरू हो जाता है। दिन में मक्खियां तो रात में मच्छर ये दोनों ही लोगों को परेशान करके रख देते हैं। इतना ही नहीं, बल्कि इनकी वजह से तो डेंगू (Dengue) जैसे बड़ी बीमारियों का भी खतरा मंडराता रहता है। हालांकि, इन्हें भगाने के लिए लोग मॉस्किटो कॉइल जैसे तरह-तरह के नुस्खे अपनाते हैं, लेकिन आज हम आपको मच्छर और मक्खियों को अपने स्मार्ट फोन (Smart Phone) की मदद से भगाने के लिए कुछ ऐप्स (Apps) के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसकी साउंड से आप इन्हें भागकर कई बिमारियों से बच सकते हैं।

    यहां से करें डाउनलोड 

    गौरतलब है कि Google Play Store पर Mosquito Sound, Frequency Generator और Mosquito Killer जैसे कई ऐप्स उपलब्ध हैं। जो आपके घर से मच्छर-मक्खियों को भगाने में आपकी मदद करेंगी। बता दें, इन ऐप्स को लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। 

    कैसे काम करता हैं ये ऐप्स?

    दरअसल, ये ऐप्स फ्रीक्वेंसी साउंड उत्पन्न करते हैं जिसकी आवाज मच्छरों (Mosquitos) को नहीं पसंद होती हैं। यही वजह है कि इस आवाज की वजह से मच्छर भाग जाते हैं। बता दें कि साउंड (Sound) की आवाज बहुत ही कम होती है। जो आमतौर पर किसी भी व्यक्ति को सुनाई नहीं देती, लेकिन डेवलपर्स का दावा है कि भले यह साउंड बहुत ही कम है, लेकिन यह मच्छरों तक पहुंच कर उन्हें भगाने में सक्षम है। 

    कितने असरदार हैं ये ऐप्स?

    इन ऐप्स को सभी ने मिले रिजल्ट के मुताबिक इसे गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) पर रेटिंग दिया है। जिसके मुताबिक कुछ लोगों को इससे बेहतर रिजल्ट (Result) मिलें हैं तो वहीं कुछ लोगों को कुछ खास रिजल्ट नहीं मिला, लेकिन आप चाहें तो इन ऐप्स को एक बार जरूर डाउनलोड करें। ऐसा भी हो सकता है कि ये आपके लिए कारगर साबित हो।