Valentine's Day 2023
Pic : Google Doodle

    Loading

    नई दिल्ली : वैलेंटाइन डे (Valentine’s Day) प्रेमी जोड़ों के लिए बेहद खास होता है। कपल्स एक-दूसरे को वैलेंटाइन डे के खास मौके पर लोग अपने प्यार का इजहार करते हैं। कपल्स एक-दूसरे के साथ डेट पर जाते हैं। अच्छी मेमोरीज शेयर करते हैं। वैलेंटाइन डे को और भी ज्यादा खास बनाने के लिए आज गूगल इस मौके पर लोगों को बधाई दे रहा है। गूगल ने एक एनिमेटेड के साथ एक प्यार भरा संदेश दिया है।

    गूगल डूडल में आप देख सकते हैं कि पानी की बूंदे ऊपर से नीचे गिरती हुई दिखाई दे रही है साथ ही गूगल का फॉन्ट ब्लू, रेड येलो और ग्रीन कलर में नजर आ रहा है। इसके साथ ही उसका बैकग्राउंड पिंक कलर में नजर आ रहा है। साथ ही गूगल डूडल ने अपने मैसेज में लिखा कि बारिश हो या धूप, क्या तुम मेरे होगे?

    आज का वैलेंटाइन डे डूडल (Valentine’s Day Doodle) साल का सबसे रोमांटिक दिन मनाता है, जब दुनिया भर के लोग अपने प्रेमियों, दोस्तों और भागीदारों के लिए उपहार, बधाई और बहुत कुछ के माध्यम से स्नेह व्यक्त करते हैं।

    क्या आप जानते हैं कि मध्य युग के दौरान, इंग्लैंड और फ्रांस जैसे यूरोपीय देशों का मानना था कि 14 फरवरी पक्षियों के लिए संभोग के मौसम की शुरुआत थी? उन्होंने इस घटना को प्यार से जोड़ा और जल्द ही रोमांटिक उत्सव शुरू कर दिया। 17वीं शताब्दी में यह अवकाश पूरी दुनिया में अधिक लोकप्रिय हो गया।

    आपका आज का पूर्वानुमान चाहे जैसा भी हो, हम आशा करते हैं कि आप अपने किसी खास के साथ जश्न मनाने का आनंद लेंगे। वैलेंटाइन्स दिवस मुबारक हो!!