प्यार के इज़हार का खास दिन है ‘किस डे’

    Loading

    -सीमा कुमारी  

    प्यार करने वालों का दिन वैलेंटाइन डे (Valentine Day) के ठीक एक दिन पहले यानी 13 फरवरी (13 February) को किस डे (Kiss Day) मनाया जाता है। इससे पहले पूरे हफ्ते को वेलेंटाइन वीक (Valentine Week) के तौर पर मनाया जाता है। इसी हफ्ते में एक दिन बेहद खास होता है। वह है किस डे, यह डे दुनिया भर (World) में अलग-अलग तरह से मनाया जाता है। पार्टनर (Partner) का प्यार (Love) से हाथ में हाथ पकड़ना हो या फिर कंधे पर सिर रखना प्यार इज़हार (Express) करने के ही अलग-अलग अंदाज हैं। प्यार का इज़हार करने का ही एक खास तरीका होता है।

    किस एक-दूसरे के लिए प्यार और सम्मान का प्रतीक है। ऐसा कहा जाता है कि किसी को भी अपना पहला किस जिंदगी भर नहीं भूलता है। यह इतना खास एहसास होता है। किस वैसे तो रोमांस का हिस्सा ही है, हर कोई इस दिन अपने लवर को किस करना चाहता है। अगर आप भी कुछ ऐसा ही सोच रहे हैं, लेकिन आपकी हिम्मत नहीं हो रही कि अपने पार्टनर को किस कैसे करें तो चलिए थोड़ी शरारत हो जाए।

    पार्टनर को पहली बार किस करने का अलग ही अहसास होता है। प्यार को एक्सप्रेस करने, अपने पार्टनर की दिल की धड़कन को बढ़ाने के लिए पार्टनर को एक किस तो बनता है। जब आपके लिप्स आपके पार्टनर को अहसास करवाते हैं कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं।आपने अब तक अपने पार्टनर को किस नहीं किया है और आप ऐसा करने की सोच रहे हैं तो ध्यान रहे आप पार्टनर को इस बात का अहसास करवाएं जिससे वो खुद ब खुद आपको किस करने को तैयार हो जाए।