Christmas 2023

    Loading

    मुंबई : फादर्स डे (Father’s Day) अपने पिता से प्यार जताने और उनको स्पेशल फील (Special Feel) करवाने का एक खास मौका होता है। आप में से कुछ लोगों ने तो इस मौके की पहले ही तैयारी (Preparations) कर ली होगी और कुछ कि तैयारियां अभी शुरू होगी, लेकिन इस दौरान अक्सर लोगों में ये कन्फ्यूजन (Confusion) बना रहता है कि इस खास मौके पर उनको क्या गिफ्ट दिया जाए। तो आइए आज हम आपको कुछ ऐसे ही गिफ्ट्स (Gifts) के बारे में बताने जा रहे हैं।

    दरअसल, हर साल जून महीने में फादर्स डे मनाया जाता है। इस बार भी 19 जून, यानि रविवार को फादर्स डे मनाया जाएगा। इस दौरान आप अपने पिता को वास्तु के हिसाब से तोहफा दे सकते है। जिससे उन्हें कई लाभ मिलेंगे और आप उन्हें हेल्थ से जुड़ी चीजें भी गिफ्ट कर सकते हैं। जिससे उनका हेल्थ भी बना रहेगा। 

    मिट्‌टी से बनी वस्तु :

    मिट्‌टी की खासियत तो आपको पता ही है। ऐसा माना जाता है कि मिट्‌टी से बनी हुई वस्तुओं से कार्यों में आ रही बाधाएं दूर हो जाती हैं, इसलिए मिट्‌टी से बनी चीजें भी आप अपने पिता को गिफ्ट कर सकते हैं इससे उनके लिए सफलता का रास्ता खुलेगा और घर में सुख-शांति भी बनी रहेगी। 

    लाफिंग बुद्धा :

    लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति घर में या ऑफिस में रखने से सौभाग्य बढ़ता है और घर में लड़ाई झगड़े कम होते हैं, लेकिन इसके पीछे मान्यता यह भी है कि इसे आप खुद खरीद कर नहीं, बल्कि किसी और के द्वारा गिफ्ट किए जाने पर आप रख सकते हैं तो ये गिफ्ट भी फादर्स डे पर गिफ्ट करने के लिए बहुत अच्छा है। 

    चांदी :

    वास्तु शास्त्र के मुताबिक चांदी बेहद शुभ होती है और इसे गिफ्ट के तौर पर देना भी काफी अच्छा लगता है। फादर्स डे पर आप अपने पिता को चांदी से बनी कोई भी वस्तुएं भेंट कर सकते  हैं। इससे उनके व्यवसाय में उन्नति होगी और स्वास्थ्य भी सही रहेगा। 

    योगाऔर जिम: 

    अगर आपको अपने पिता के हेल्थ को लेकर चिंता है तो आप उन्हें घर में जिम या योगा क्लास की मेंबरशिप भी गिफ्ट भी में दे सकते हैं। इससे उनका स्वास्थ भी बना रहेगा।