File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: बच्चों के लिए मां जीतनी खास होती है, उतने ही पिता भी अहम होते है। हर रिश्ते को खास बनाने के लिए एक दिन होता है, जैसे पूरी दुनिया में मदर्स डे होता है, ठीक उसी तरह फादर्स डे भी मनाया जाता है। इस खास मौके पर आप भी अपने पिता के लिए कुछ खास करने का, उन्हें स्पेशल फील कराने का सोच रहे होंगे, तो आज हम आपके इस साल के ‘फादर्स डे’ को और भी स्पेशल बनाने जा रहे है, जी हां आज हम आपको इस दिन को खास बनाने के लिए कुछ आइडियाज देने जा रहे है, ताकि आप इस दिन को हमेशा के लिए यादगार बनाए.. 

    1. क्रिएटिव करें

    इस दिन हर बच्चे चाहते है कि वे अपने पिता के साथ कुछ समय बिताए ऐसे में आप उनके साथ गार्डनिंग, पेंटिंग, डांस या फिर एक्सरसाइज करने का भी आइडिया बेस्ट है। उनकी कोई फेवरेट मूवी भी साथ में देखने का प्लान बना सकते हैं, गेम खेल सकते हैं या कहीं बाहर लंच या डिनर का भी ऑप्शन है।

    2. कुछ नया एक्सप्लोर करें

    अगर आपके पापा नौकरी से रिटायर हो चुके हैं तो उन्हें इस मौके पर कोई नया क्लास ज्वॉइन करवाया जा सकता है। जिसमें उन्हें मजा भी आए और वो बोर भी न हो। ऐसी कई क्लासेज़ हैं जिन्हें आप हॉबी के अलावा टाइमपास के लिए भी ज्वाइन कर सकते हैं। ऐसे में उनके लिए यह एक खास उपहार होगा जहां वो अपनी लाइफ को और भी एक्सप्लोर कर सकेंगे। 

    3. उनकी पसंद का खाना बनाए

    इतना ही नहीं बल्कि फादर्स डे के मौके पर आप उनकी पसंद की कोई डिश बनाकर भी उन्हें खुश और सरप्राइज कर सकते हैं या फिर हर एक टाइम के मील में उनकी पसंद का कुछ ना कुछ तैयार करें। स्योर आपका ये एफर्ट उन्हें बहुत पसंद आएगा बाकी खाना पसंद आएगा या नहीं ये तो आपकी कुकिंग स्किल पर डिपेंड करता है, लेकिन हां ऐसा करने से उन्हें खास जरूर महसूस होगा।

    4. ट्रिप का बनाएं प्लान

    फादर्स डे 19 जून यानी रविवार को है तो आप डैड के साथ कहीं ट्रिप का प्लान कर सकते हैं। फ्राइडे शाम या सैटरडे सुबह निकल जाएं शहर के आसपास मौजूद किसी जगह को एक्सप्लोर करने और वहां पहुंचकर करें इस दिन को सेलिब्रेट। कामकाज और पारिवारिक जिम्मेदारियों के बीच बहुत ही कम पुरुष अपने लिए कुछ प्लान कर पाते हैं। तो ये बहुत ही अच्छा मौका है उन्हें खुश करने और इन रिस्पॉसिलिबिटी से कुछ टाइम के लिए फ्री करने का। तरह आप इस दिन को और भी ज्यादा खास बना सकते है।

    5. पार्टी का बनाएं प्लान

    आप चाहें तो इस दिन को खास बनाने के लिए हाउस पार्टी की भी प्लानिंग कर सकते हैं। जिसमें आप उनके पुराने दोस्तों, कलीग्स को इनवाइट कर सकते हैं। बिजी लाइफस्टाइल में कई बार चाहकर भी दोस्तों के साथ उठने-बैठने का मौका नहीं मिल पाता तो ये अच्छा मौका है उन्हें खुश करने का। पुराने दोस्तों, यारों से मिलने और बात करने का मज़ा ही अलग होता है और ये एक तरह का सरप्राइज़ भी होगा उनके लिए।