जब आपका पार्टनर ऑफिस से लौटे, तो ऐसी बातें बिल्कुल न करें, सुखी रहेंगे

    Loading

    -सीमा कुमारी

    आमतौर पर, लोग कहते हैं कि हर बात कहने का एक खास समय होता है। कभी-कभी सही बात भी जब गलत वक्त पर कही जाती है, तो वह गलत लगने लगती है। ऐसे में रिलेशनशिप में भी बहुत सी ऐसी बातें होती हैं, जो आपके पार्टनर यानी जीवन साथी को बुरी लग सकती हैं।

    कभी-कभी सही बात भी पार्टनर को सही टाइम न होने की वजह से गलत लगने लगती है। जैसे, जब पार्टनर बाहर या ऑफिस से आए, तो उनसे कुछ बातें  बोलने से बचना चाहिए। आइए जानें किन बातों को बोलने से बचना चाहिए?

    जानकारों के मुताबिक, बाहर से आने पर व्यक्ति बहुत थका हुआ होता है। ऐसे में कुछ देर आराम करने के बाद ही पार्टनर को कोई काम करने के लिए कहें। आप अगर आते ही पार्टनर को कुछ काम बता देंगे, तो वैसे में उनका मूड खराब हो सकता है। इसलिए कोशिश करें कि ऐसी गलती न हो।

    कहते हैं कि, आपको पार्टनर की कोई बात बुरी लगी हो, या फिर सुबह की कोई शिकायत हो, तो ऑफिस से आते ही पार्टनर से उनकी गलतियों को लेकर शिकायत न करें। ऐसा करने से स्ट्रेस बढ़ेगा और आप दोनों में लड़ाई भी हो सकती है। इसलिए ऐसा करने से बचें।

    घर का बजट या फिर खर्च से जुड़ी बात भी जरूरी है, लेकिन इस बात को करने का भी एक समय है। इसलिए आते ही घर का बजट या पैसों का हिसाब-किताब लेकर न बैठें। ऐसा करने से पार्टनर तनाव में आ सकता है।

    एक्सपर्ट्स बताते हैं कि, हर बात करने का एक वक्त होता है। ऑफिस में कई तरह की बातें हो सकती हैं, जिनकी वजह से आपके पार्टनर का मूड ऑफ हो सकता है। इसलिए पार्टनर के आते ही किसी की गॉसिप, रिश्तेदार या पड़ोसी की बुराई लेकर न बैठें।