File Photo
File Photo

    Loading

    -सीमा कुमारी

    रिलेशन कितना ही मजबूत क्यों न हो उसमें कुछ मनमुटाव होते रहते हैं। ज्योतिष-शास्त्र के अनुसार, अगर आपके पति बात-बात पर गुस्सा करते हैं। इस वजह से आपके घर में रोज कलह-कलेश का माहौल बना रहता है। उनके गुस्सैल स्वभाव की वजह से कभी-कभी स्थिति ज्यादा बिगड़ जाती है तो ऐसे में कुछ उपाय को करने से आपको लाभ मिल सकता हैं। आइए जानें उन उपायों को।

    ज्योतिष-शास्त्र के अनुसार, जब आपके पति गहरी नींद में सोए हों, तब एक नारियल, सात गोमती चक्र और थोड़ा गुड़ लेकर इन सभी सामग्री को एक पीले कपड़े में बांध लें। अब इस पोटली को अपने पति के ऊपर सात बार उतार कर बहते हुए जल में बहा दें। इसके अलावा प्रतिदिन सूर्य को अर्घ्य दें। कुछ ही समय में आपके पति का गुस्सा छूमंतर हो जाएगा।

    इसके अलावा, बबूल के पेड़ की जड़ को पानी के अंदर घिसकर तिलक लगा सकते हैं, ऐसा करने से भी आपके पति का गुस्सा अपने आप शांत हो जाएगा। हालांकि इस उपाय के लिए आपको अपने पति को राजी करना होगा।

    इस उपाय को करने के लिए आपको सुखी डंठल वाली लाल मिर्च को लेना होगा। उसके बाद आपको उतने ही बीज लेने होंगे जितनी कि आपके पति की वर्तमान के समय में उम्र है। उसके बाद आपको इसे तब आग में डालना है जब आपका पति घर में हो, परंतु अपने पति को इस प्रयोग के बारे में आपको बिल्कुल भी जानकारी नहीं देनी है। ऐसा करने से आपके पति का क्रोध धीरे-धीरे शांत हो जाएगा और भविष्य में भी वह कम गुस्सा करेंग। हालांकि, इस प्रयोग को आपको महीने में एक बार अवश्य दोहरा लेना है, ताकि इसका असर बना रहे।