सावन का पहला सोमवार आज, मंदिरों में उमड़ी भक्तो की भीड़ (Photo Credits-ANI Twitter)
सावन का पहला सोमवार आज, मंदिरों में उमड़ी भक्तो की भीड़ (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: सावन महीने (Sawan Somvar 2021) की शुरूआत हो गई है। सावन का आज पहला सोमवार है। जिसके चलते देश के अलग-अलग हिस्सों में स्थित मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी है। सावन माह के आगाज के साथ ही शिव मंदिरों में स्थित शिवालयों को अच्छे से सजाया गया है। आज सुबह से ही बड़ी तादात में भक्त मंदिर पहुंच रहे हैं। 

    ज्ञात हो कि देश के शिव मंदिरों में सावन का पहला सोमवार होने के कारण भक्त बड़ी तादात में पहुंचें हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों से तस्वीरें भी सामने आयी है। कोविड की दूसरी लहर के बाद सरकार ने धीरे-धीरे छुट दी है। हालांकि लोगों से बार-बार कोरोना नियमों का पालन करने की अपील की जा रही है। 

    गोरखपुर के महादेव झारखंडी मंदिर में श्रद्धालुओं ने पूजा की-

    वाराणसी के “काशी विश्वनाथ मंदिर” में दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ दिखी-

    वहीं सावन के पहले सोमवार के मद्देनजर राजधानी दिल्ली के चांदनी चौक में स्थित गौरी शंकर मंदिर में बड़ी संख्या में भक्त पहुंच रहे हैं। साथ ही उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में स्थित महादेव झारखंडी मंदिर में श्रद्धालुओं ने पूजा की।

    सावन के पहले दिन सोमवार को वाराणसी के “काशी विश्वनाथ मंदिर” में श्रद्धालुओं की भीड़ दिखी। एक श्रद्धालु ने बताया कि दर्शन तो बहुत अच्छा हुआ। प्रशासन की लापरवाही की वजह से बिना मास्क लगाए लोग भी दर्शन के लिए जा रहे हैं। इस तरह की लापरवाही कोरोना के वक्त ठीक नहीं है।