गुड़ी पड़वा पर अपनों को शेयर करें ये Messages, Wishes, Images, Quotes, Status और दें शुभकामनाएं

    Loading

    नई दिल्ली: साल भर हम जिस त्यौहार की राह देखते है, वह खास पर्व आ गया है। जी हां आज गुड़ी पड़वा है और आज के दिन से ही हिंदू पंचांग की शुरुवात होती है। हिंदू समुदाय के लिए और खास कर महाराष्ट्रियों के लिए यह त्यौहार प्रमुख त्योहारों में से एक है। भारतीय कैलेंडर के मुताबिक चैत्र महीने में नवरात्रि का पहला दिन हिंदू नव वर्ष के रूप में मनाया जाता है। इसी दिन महाराष्ट्र में गुड़ी पड़वा का त्योहार मनाया जाता है तो दक्षिण भारत में उगादि की धूम रहती है। ऐसी मान्यता है कि इस दिन ब्रह्मा जी ने सृष्टि का निर्माण किया था और धरती पर मानव जीवन की शुरूआत हुई थी।

    जैसा की हम सब जानते है महाराष्ट्र में इस उत्सव की अलग ही धूम देखने को मिलती है। पूरे उत्साह, आस्था और रीति-रिवाजों के साथ ये त्योहार मनाया जाता है। अंग्रेजी कैलेंडर के मुताबिक सभी लोग 1 जनवरी के दिन न्यू ईयर मनाते हैं। इसी तरह हिंदू कैलेंडर के अनुसार चैत्र माह की शुक्ल प्रतिपदा से नए वर्ष की शुरुआत होती है। आइए हम सही मायनों में अपना नववर्ष  को मनाएं।  इस खास और सबसे महत्वपूर्ण त्यौहार के अवसर ओर हम आपके लिए कुछ खास बधाइयां संदेश लेकर आये है। 

    बीते पल अब यादो का हिस्सा हैं

    आगे खुशियों का नया फरिश्ता हैं

    बाहे फैलाये करो नए साल का दीदार

    आया है आया गुड़ी का त्यौहार

    हैप्पी गुड़ी पाड़वा

     

    आया रे मराठी नव वर्ष आया,

    खुशियों की सौगात लाया..

    हंसते गाते खुशियां मनाओ,

    गुड़ी पड़वा पर सबको मिठाई खिलाओ…

    गुड़ी पड़वा की हार्दिक शुभकामनाएं!

     

    घर में आये शुभ संदेश

    धरकर खुशियों का वेश

    पुराने साल को अलविदा हैं भाई

    हैं सबको नवीन वर्ष की बधाई

    हैप्पी गुड़ी पाड़वा

    वृक्षों पर सजती नये पत्तों की बहार

    हरियाली से महकता प्रकृति का व्यवहार

    ऐसा सजता हैं गुड़ी का त्यौहार

    मौसम ही कर देता नववर्ष का सत्कार

    गुड़ी पड़वा की बधाईयां 

    आज के इस खास गुड़ी पड़वा के अवसर पर इन खूबसूरत संदेशों के साथ आप दोस्तों और रिश्तेदारों को नव वर्ष की  बधाइयां दें, यह नया साल आपके लिए ढेर सारी खुशियां लेकर आएं। आपकी हर मुरदे पूर्ण हो, खुशियां आपके कदम चूमें। इस नववर्ष की आप सभी को ढेर सारी बधाइयां।