WWE के धाकड़ रेसलर मैट हार्डी का आज है जन्मदिन, जानें उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें

    आज मैट हार्डी (Matt Hardy Birthday) का जन्मदिन है। मैट हार्डी का जन्मदिन 23 सितंबर 1974 को हुआ था। मैट हार्डी एक अमेरिकी पेशेवर पहलवान (American Professional Wrestler) है। मैट हार्डी रेसलिंग एंटरटेनमेंट (WWE) अपने समय के सर्वश्रेष्ठ पहलवानों में जाने जाते थे।हार्डी गिल्बर्ट और रूबी मूर हार्डी के बेटे और जेफ हार्डी के बड़े भाई है। मैट हार्डी रेसलर हाई स्कूल तक बेसबॉल खेला करते थे। अपनी पढ़ाई  पूरी करने के बाद मैट हार्डी  ने अपने भाई जेफ़ के साथ मिलकर डब्लू डब्लू ई  में हस्ताक्षर किया था और ऑर्गेनाइजेशन ऑफ़ मॉडर्न एक्स्ट्रीम ग्राप्प्लिंग आर्ट्स (ओमेगा) नामक एक कुश्ती संगठन की स्थापना की।

    वहां रहते हुए ही जेफ के साथ कई प्रतियोगिताएं आयोजित किया। मैट हार्डी विश्व टैग टीम के 6 बार विजेता बने। वह 1 बार WWE और एक बार WCW टैग टीम के विजेता रहे थे। मैट हार्डी ने अपने जीवन कई सफलता पाई। पहलवानी के अलावा हार्डी एक बार विश्व वीवेट विजेता रहे। 2008 में हार्डी ECW का चैम्पियनशिप के विजेता रहे।

    मैट हार्डी ने अपने जीवन में बहुत नाम कमाया। लेकिन उन्होंने एक समय के बाद रेसलिंग छोड़ दी और कुछ समय बाद जब मैट हार्डी के दोस्त ऐज पर रैंडी ने उनपर हमला किया तो उन्होंने उसे जवाब मांगने के लिए रैंडी से बात करने की कोशिश की और रैंडी ने WWE के रिंग में बातचीत करने की कोशिश की। लेकिन दोनों के बीच बात नहीं बनी और  रैंडी ऑर्टन उनपर बिफर पड़े और जोरदार अटैक कर दिया।

    रैंडी ने बेरहमी से बिल्कुल उसी तरह मैट हार्डी को पीटा जैसे दो हफ्ते पहले ऐज को पीटा था। जिसके बाद मैट हार्डी बुरी तरह से जख्मी हो गए। जिसके बारे में कभी उनके फैंस ने कल्पना भी  होगी। लोगों को लगा था की मैट हार्डी  रैंडी ऑर्टन से बदला लेने के लिए जरूर आएंगे। लेकिन हुआ कुछ उल्टा मैट ने WWE यूनिवर्स को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है।