इस देश में घर खरीदने पर सरकार देती है 7 लाख रुपये, मिलती है मुफ्त सुविधाएं

    Loading

    नई दिल्ली: आम तौर पर जब भी हम घर खरीदते है, तो पैसे देना पड़ता है, बिना पैसे न तो जमीन मिलती है और न ही घर मिलता है। लेकिन दुनिया में एक ऐसा देश ऐसा है, जहा न तो घर खरीदने के लिए पैसे देने पड़ते है और नहीं सुविधाओं के लिए पैसे खर्च करने पड़ते है। जी हां उस देश का नाम ‘न्यू हेवन सिटी’ है। आइए जानते है पूरी खबर क्या है…. 

    मुफ्त में घर

    (New Hevan Country)
     

    जी हां आपकी जानकारी के लिए कि दुनिया के नक्शे पर एक देश है न्यू हेवन सिटी। यहां की सरकार अपने देश में बसने के लिए लोगों को 10000 डॉलर देती है और इसे भारतीय रुपये में देखें तो यह साढ़े सात लाख रुपये होता है। इतना ही नहीं बल्कि घर के साथ-साथ यहां शिफ्ट होने वालों को यहां सभी सुख सुविधाएं फ्री मिलती हैं। साथ ही यहां रहने वालों के बच्चों को शिक्षा मुफ्त दी जाती है। 

    इस देश में मिलेंगे डेढ़ लाख रूपये 

    (Alaska)

    आपको बता दें कि अमेरिका में एक शहर है अलास्का। अगर आप वहां शिफ्ट होना चाहते हैं तो वहां की सरकार आपको 2000 डॉलर यानी डेढ़ लाख रुपये देगी। इस कारण पिछले कुछ सालों में अलास्का में बसने वालों की संख्या बढ़ी है। अमेरिका की सरकार चाहती है कि लोगों की संख्या बढ़ने पर यहां का विकास हो सकेगा। अच्छी बात यह है कि यहां घर भी बहुत सस्ता मिलता है। 

    थाईलैंड भी देता है पैसे 

    (Thailand)

    इतना ही नहीं बल्कि इसमें थाईलैंड भी बहुत आगे है। जी हां थाईलैंड की सरकार भी अपने यहां बसने के लिए पैसे देती है। पिछले कुछ सालों में इस देश में काफी तेजी से विकास हुआ है। यह देश अपने यहां संस्कृति और व्यापार को बढ़ावा देने की भरपूर कोशिश कर रहा है। यहां की सरकार ने अमेरिका तथा कनाडा के लोगों को अपने यहां बसने के लिए आमंत्रित भी किया है। सबसे अहम बात यह है कि दुनिया के अन्य देशों की तुलना में यह देश काफी सस्ता है। इस  खास वजह के कारण लोग वहां बस रहे है। 

    यहां फ्री में मिलती है सुख-सुविधाएं 

    (America-Vermot)

    दरसअल अमेरिका में और एक शहर है वर्मोंट। यहां पर बसने के लिए सरकार सभी सुख-सुविधाएं फ्री देती है। इसके पीछे एक खास वजह भी है। दरअसल अमेरिकी सरकार यहां कर्मचारियों की कमी को पूरा करना चाहती है। इस कारण वह चाहती है कि लोग यहां आकर बसें। यहां आप वर्किंग वीजा पर भी आ सकते हैं। स्वास्थ्य सुविधाएं और शिक्षा यहां पर बहुत ही बेहतर है। तो देर किस बात की जल्दी कीजिए और मुफ्त में मिल रही सुविधाओं का लाभ लीजिए। 

    ये भी है बहुत सस्ता देश 

    (Vietnam)

    आपको बता दें कि एशिया महाद्वीप में एक देश है वियतनाम। यह देश धीरे-धीरे विकास की ओर बढ़ रहा है। यहां की सरकार अपनी अर्थव्यवस्था और व्यापार को बढ़ावा देने की कोशिश कर रही है। यहां रहना दुनिया के कई देशों से सस्ता है। यहां पर नौकरी बहुत ही आसानी से मिल जाती है। इसके लिए उन्हें नौकरी नहीं हो और जो नौकरी करना चाहते है वो लोग और जो कम पैसों में अपना गुजारा करना चाहते है वे इस सस्ते देश में जाकर बस सकते है।

    यहां आसानी से मिलती है नौकरी 

    (South Korea)

    बता दें कि एशिया महाद्वीप में एक बहुत ही खूबसूरत देश है दक्षिण कोरिया। दरअसल यहां बहुत तेजी से विकास कार्यक्रम चल रहा है। जहां सभी जगह नौकरी पाना इतना मुश्किल हो गया है वहीं इस देश में अंग्रेजी जानने वाले लोगों को नौकरी आसानी से मिल जाती है। अच्छी शिक्षा के साथ दक्षिण कोरिया में रहने का अच्छा माहौल है। यहां आप वर्किंग वीजा पर भी जा सकते हैं। खूबसूरत शहर में आसानी से मिल सकती है नौकरी।