शॉपिंग के है शौकीन, तो कम बजट में करिये इन जगहों पर बेहतरीन खरीदारी

    Loading

    नई दिल्ली : शॉपिंग भला कौन नहीं करना चाहेगा। हर एक इंसान को शॉपिंग करना बेहद पसंद है। वैसे तो भारत की बात ही निराली है। हमारे देश में बहुत सी ऐसी जगह है जो घूमने और शॉपिंग करने के लिए बेहद प्रसिद्ध है। शॉपिंग करना तो सबको पसंद है पर बजट का भी ख्याल है। तो आज हम आपको भारत की एक बेहतरीन जगह के बारे में बताने वाले है। 

    जहां आप कम बजट में अच्छी शॉपिंग कर सकते है। सिख धर्म की पवित्र और पावन जगह जहां भारत के सभी लोग जाना पसंद करते है वो है अमृतसर। जी हां अमृतसर के स्ट्रीट मार्केट्स बेहतरीन खरीदारी और सस्ते बजट के लिए काफी फेमस है। तो चलिए जानते है अमृतसर के उन जगहों के बारे में जहां आप कम बजट में अच्छी खासी शॉपिंग कर सकते है। तो चलिए जानते है  उन मार्केट्स के बारें में…..

    1 .शास्त्री मार्केट

    अमृतसर आने वाले है या आये है और शॉपिंग का ख्याल आया है, तो शास्त्री मार्केट जाना न भूलें। आपको बता दें कि शास्त्री मार्केट को अमृतसर का दिल भी कहां जाता है। इस बाजार में शॉपिंग करने के लिए भारी भीड़ लगी रहती है। अगर आपको बजट की टेंशन है तो बिलकुल भी न घबराये। यहां आप कम कीमत में अच्छी शॉपिंग कर सकते है। यह बाजार पटियाला और सूती सलवार के लिए काफी प्रसिद्ध है। और यहां ज्वेलरी और फुटवियर भी बेहद बढ़िया और सस्ते मिलते है। 

    2 . हॉल बाजार

    अमृतसर का सबसे पुराना बाजार कहें जाने वाला यह हॉल बाजार शॉपिंग के लिए प्रसिद्ध है। यह बाजार खास तोर पर चप्पल और हैंडीक्राफ्ट चींजो के लिए जाना जाता है। अगर आप खाने के शौकीन है तो यहां जरूर आएं क्योंकि हॉल बाजार स्ट्रीट फ़ूड के लिए भी फेमस है। जभ भी आप अमृतसर आएं तो स्ट्रीट फ़ूड का सवद जरूर चखे। 

    3 .कटरा जयमल सिंह बाजार

    दुल्हन की शॉपिंग करना है। तो अमृतसर के कटरा जयमल सिंह बाजार जाएं यह बाजार खास कर दुल्हन के श्रृंगार के लिए काफी प्रसिद्ध है। उसके साथ ही सूट और दुपट्टा के लिए भी कटरा जयमाल जरूर जायें। दुल्हन को अपनी शादी के लिए बेहतरीन शॉपिंग करना है  तो यहां जरूर आएं। 

    4 . लाहोरी गेट बाजार 

    अगर आप शॉल ओढ़ने के शौकीन है। तो लाहोरी गेट बाजार जरूर जाएं। ये बाजार शानदार क्वालिटी के सूट और बेहतरीन शॉल के लिए मशहूर है। रोजाना यहां शॉपिंग के लिए पर्यटकों की भीड़ उमड़ती है। जब कभी आप अमृतसर जाएँ तो कम बजट में अच्छी शॉपिंग करने के लिए लाहोरी गेट बाजार की सैर जरूर करें।